चुनाव

योगी नहीं तो कौन: योगी के अलावा भी कोई और बन सकता है यूपी सीएम का चेहरा? नितिन गडकरी ने ये क्या कह दिया

योगी नहीं तो कौन: योगी के अलावा भी कोई और बन सकता है यूपी सीएम का चेहरा? नितिन गडकरी ने ये क्या कह दिया
x
Can anyone other than Yogi become candidate of UP CM: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक बयान देकर यूपी सहित देश की राजनीति में उथलपुथल मचा दी है

योगी नहीं तो कौन: देश में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। इसकी शुरुआत उत्तर प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र से हुई है। यूपी में बीजेपी और सपा की कड़ी टक्कर है फिर भी ज़्यादातर लोगों का कहना है कि 'आएगा तो योगी ही'. लेकिन देश के केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के दोबारा सीएम बनने पर कंफ्यूजन पैदा कर दिया है।

नितिन गडकरी ने कहा कि अभी चुनाव का चेहरा योगी ही हैं, एमएलए और पार्टी यह तय करेगी की उत्तर प्रदेश का में चुनाव जीतने के बाद कौन मुख्यमंत्री बनेगा। गडकरी ने इसका जवाब आएगा तो योगी ही वाले सवाल पर दिया था। गडकरी के इस बयान ने यूपी की जनता समेत देश की राजनितिक गलियारों में उथलपुथल मचा दी है।

गडकरी ने ऐसा क्यों कहा

मंगलवार के दिन परिवहन मंत्री नितिन गडकरी प्रयागराज गए हुए थे। इस दौरान पत्रकारों ने उन्हें 'आएगा तो योगी ही' वाले नारे से जुड़ा सवाल किया। जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा यह पार्टी और विधायक मिलकर तय करेंगे। गडकरी के इस बयान के बाद यह संशय पैदा हो रहा है कि योगी नहीं तो फिर कौन?

क्या योगी को पीएम पद से हटा दिया जाएगा

नितिन गडकरी का कहना है कि मुख्यमंत्री किसे बनाना है यह पार्टी तय करती है। उनके इस बयान से लोग सोचने लगे हैं कि अगर बीजेपी यूपी चुनाव जीतती है तो हो सकता है पार्टी इस बार यूपी को कोई नया चीफ मिनिस्टर दे. लेकिन इस बात से भी नाकारा नहीं जा सकता कि ना सिर्फ यूपी बल्कि पूरे देश में योगी आदित्यनाथ की फैन फॉलोविंग बहुत ज़्यादा है।


Next Story