चुनाव

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी तैयार! हर राज्य में पीएम मोदी ही भाजपा के स्टार प्रचारक

Modi Cabinet Reshuffle 2023
x
विधानसभा चुनाव 2022-23: राज्यों के सीएम और पूर्व सीएम नहीं पीएम मोदी ही हर राज्य में बीजेपी को लीड करेंगे

Vidhansabha Chunav 2022-23: देश के विभिन्न राज्यों में एक बार फिर से विधानसभा चुनाव शुरू होने वाले हैं. इस बार प्रत्येक राज्यों में बीजेपी पार्टी का नेतृत्व और प्रचार प्रधानमंत्री मोदी ही करेंगे। राज्यों के सीएम और पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपने-अपने राज्य में स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी नहीं दी जा रही है. सभी राज्यों में पीएम मोदी की बीजेपी के स्टार प्रचारक होंगे।

साल 2022 के अंत में हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव होंगे, इसके बाद अलगे साल 2023 में त्रिपुरा, कर्नाटक, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव आयोजित होंगे। बीजेपी के मौजूदा और पूर्व मुख्यमंत्रियों की लोकप्रियता सिर्फ 25% है जबकि पीएम मोदी का पॉपुलैरिटी ग्राफ 75% से अधिक है.

परिणाम से पहले मुख्यमंत्री कौन होगा नहीं बताएंगे

बीजेपी हमेशा जनता को चुनाव परिणाम के बाद सरप्राइज़ देती है. लोगों को मालूम ही नहीं होता कि वह किसे अपना सीएम चुनने जा रहे हैं. जब चुनाव के नतीजे सामने आते हैं तब बीजेपी उस राज्य में अपने सीएम का नाम उजागर करती है. इस बार भी ऐसा ही होगा। जिन-जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं वहां पहले उम्मीदवार का नाम नहीं बताया जाएगा।

सभी राज्यों में पीएम मोदी ही स्टार प्रचारक

एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के पिछले विधानसभा चुनाव में तीनों राज्यों में बीजेपी को अपनी सत्ता गंवानी पड़ी थी. बाद में एमपी में ऑपरेशन लोटस चला और कांग्रेस के साथ से एमपी की कमान छीन ली गई. वहीं त्रिपुरा और कर्नाटक में भी बीजेपी के साथ रिस्क फैक्टर है. गुजरात और हिमाचल की जनता बीजेपी के समर्थन में हमेशा से रही है लेकिन आम आदमी पार्टी की इन राज्यों में पकड़ बन रही है. ऐसे में इन सभी राज्यों के सीएम और पूर्व सीएम को चुनाव की पूरी जिम्मेदारी देना बड़ा रिस्क होगा। इसी लिए पीएम मोदी ही आगामी विधानसभा चुनाव में सभी राज्यों में बीजेपी के लिए जनता से वोट मांगने वाले प्रमुख स्टार प्रचारक होंगे।



Next Story