चुनाव

पंजाब चुनाव के लिए बीजेपी का मास्टरप्लान तैयार, कैप्टन और SAD के साथ लड़ेगी चुनाव

पंजाब चुनाव के लिए बीजेपी का मास्टरप्लान तैयार, कैप्टन और SAD के साथ लड़ेगी चुनाव
x
BJP Punjab Elections 2022: बीजेपी सिर्फ 65 सीटों में उम्मीदवारों से उतारेगी बाकी 37 में कैप्टन अमरिंदर और 15 पर SAD के कैंडिडेट्स चुनाव लड़ेंगे

BJP Punjab Elections 2022: बीजेपी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपना मास्टरप्लान तैयार कर लिया है, राज्य से बीजेपी सिर्फ 65 सीटों में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को उतारेगी जबकि बाकी 37 सीटों में कैप्टन अमरिंदर की पार्टी के कैंडिडेट्स और 15 सीटों में SAD अपने उम्मीदवारों से चुनाव लड़वाएगी।

बीजेपी अपने सहयोगी दलों से साथ मिलकर पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ेगी, ऐसे में पंजाब में BJP एक मजबूत पार्टी के रूप में उभर कर आई है, अभी तक पंजाब में आम आदमी पार्टी की लहर चल रही थी लेकिन बीजेपी के फार्मूला के बाद पंजाब में NDA सबसे मजबूत दिखाई दे रही है।

117 सीटों में 71 सीटों में कैंडिडेट्स का नाम सामने आया है

बीजेपी के पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनाव लड़ने का फार्मूला बताया है. बीजेपी पंजाब में 65 सीटों में लड़ेगी जबकि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर की लोक कांग्रेस पार्टी 37 सीटों और सुखदेव ढींढ़सा की पार्टी SAD 15 सीटों से चुनाव लड़ेगी। सोमवार को जेपी नड्डा ने दोनों पार्टियों के नेताओं के साथ बैठक ली और इसके बाद अपनी चुनावी रणनीति के बारे में उन्होंने घोषणा कर दी। यह गठबंधन 177 में से 71 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुका है। मंगलवार से पंजाब में नामांकन शुरू होने वाले हैं .

पंजाब को लेकर नड्डा ने क्या कहा

बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पंजाब के लिए केंद्र और राज्य के बीच तालमेल ज़रूरी है। पंजाब देश की सुरक्षा से जुड़ा प्रदेश है इसका 600 किलोमीटर का बॉर्डर पाकिस्तान से जुड़ा है। यहां से हथियार, ड्रग्स की स्मगलिंग होती हैं और। पिछली सरकारों ने 3 लाख करोड़ रुपए का कर्जा लिया हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब में सुरक्षा और स्थाईत्व के लिए केंद्र और राज्य के रिश्ते अच्छे होने चाहिए। देश के पीएम का पंजाब से काफी लगाव है। उन्होंने हाल ही में वीर बाल दिवस की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सत्ता में आई तो पंजाब से ड्रग्स, रेट, और लैंड माफिया का खात्मा करेंगे।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story