चुनाव

AAP Gujarat CM Candidate: गुजरात में आम आदमी पार्टी का सीएम कैंडिडेट कौन है?

AAP Gujarat CM Candidate: गुजरात में आम आदमी पार्टी का सीएम कैंडिडेट कौन है?
x
CM candidate of Aam Aadmi Party in Gujarat: अरविन्द केजरीवाल किसे गुजरात मुख्यमंत्री चेहरा बनाएंगे?

AAP Gujarat CM Candidate: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका है. कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच तगड़ा मुकाबला होने वाला है. वैसे इस राज्य में कांग्रेस का कोई स्कोप नहीं नज़र आ रहा है. टक्कर तो AAP Vs BJP की होनी है. बीजेपी चुनाव से पहले कभी CM चेहरे का जिक्र नहीं करती मगर अरविन्द केजरीवाल ने गुजरात मुख्यमंत्री उम्मीदवार का नाम फ़ाइनल कर दिया है.

अरविन्द केजरीवाल ने गुजरात की जनता से एक बार पुछा भी था कि आप किस नेता को सीएम के रूप में देखना चाहते हैं. इसके लिए AAP ने एक टेलीफोन नंबर भी जारी किया था. केजरीवाल ने गुजरात की जनता से 3 नवंबर की शाम तक अपने पसंदीदा नेता का नाम भेजने के लिए कहा था. दिल्ली सीएम ने कहा था कि वह 4 नवंबर को गुजरात के मुख्यमंत्री चेहरे से पर्दा हटाएंगे।

गुजरात में AAP Vs BJP

गुजरात में आम आदमी पार्टी बनाम भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला है. कांग्रेस का कमाल गुजरात में दिखना मुश्किल ही है. लड़ाई तो इन्ही दोनों पार्टी के बीच होनी है. अरविन्द केजरीवाल का गुजरात दौरा पार्टी के लिए काफी फाएदेमंद साबित हुआ है.

हाल ही में मोरबी ब्रिज हादसे के बाद बीजेपी की छवि बिगड़ी है. खासकर तब जब पीएम मोदी मोरबी के लिए गए थे और उनके जाने के पहले सिविल हॉस्पिटल में रंगाई-पोताई, सड़क निर्माण किया गया था. इसे लेकर आप और कांग्रेस दोनों ने मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा था

AAP का गुजरात सीएम कैंडिडेट

अरविन्द केजरीवाल 4 नवंबर को अपने गुजरात सीएम कैंडिडेट के नाम का एलान करने वाले हैं. उन्होंने गुजराती जनता से उनके पसंदीदा नेता के नाम मांगे हैं. जिस AAP लीडर को सबसे ज़्यादा लोगों ने वोट दिया होगा उसे ही अरविन्द केजरीवाल सीएम उम्मीदवार बना सकते हैं.


Next Story