Delhi

दिल्ली हाई कोर्ट ने बाबा रामदेव को क्यों फटकार लगाई?

दिल्ली हाई कोर्ट ने बाबा रामदेव को क्यों फटकार लगाई?
x
Delhi High Court Baba Ramdev News: दिल्ली हाईकोर्ट ने पतंजलि के बिज़नेस गुरु और योग गुरु बाबा रामदेव को कहा- लोगों को गुमराह ना करें!

Delhi High Court Baba Ramdev News: बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने बाबा रामदेव को फटकार लगाई और कहा- आप लोगों को गुमराह करने की कोशिश ना करें! आपके पास जो आधिकारिक जानकारी है उससे ज़्यादा कुछ ना कहें। दरअसल मामला अमेरिका के राष्ट्रपति से जुड़ा है, बाबा ने जो बाइडेन के संक्रमित होने के बाद इसे एलोपेथी मेडिकल साइंस का फेल्योर बताया था.

दिल्ली हाईकोट ने बाबा रामदेव को क्यों फटकार लगाई

दरअसल कुछ दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden कोरोना संक्रमित हो गए थे, अपनी इम्युनिटी वाली दवाई का प्रमोशन करने के चक्कर में बाबा रामदेव ने कहा था- जो बाइडन को कोरोना हो गया ये तो चिकित्सा विज्ञान की विफलता है. बाबा का कहना था कि जो बाइडेन ने वैक्सीन ली थी फिर भी वह संक्रमित हो गए तो एलोपैथी मेडिकल साइंस किस काम का रह गया, तो तो फेल्योर है.

अब इस बात से विभिन्न एलोपैथी डॉक्टर्स के संगठन चिढ़ गए, और हाईकोर्ट चले गए. इस मामले की सुनवाई हुई तो जस्टिस अनूप जयराम भंबानी ने बाबा को फटकार लगा दी.

हाईकोर्ट ने बाबा रामदेव को क्या कहा

हाईकोर्ट ने बाबा रामदेव को फटकार लगाते हुए कहा- आयुर्वेद एक मान्यता प्राप्त, प्राचीन चिकित्सा पद्धति है। आप आयुर्वेद के अच्छे नाम को नुकसान नहीं पहुंचाएं। रामदेव ने अंतरराष्ट्रीय नेताओं का नाम अपने बयान में लिया है, उन नेताओं और उनके देशों से हमारे देश और देश के नेताओं से अच्छे रिलेशन हैं। ऐसे बयान विदेशों के साथ हमारे अच्छे नातों को प्रभावित कर सकते हैं.

बेंच ने कहा कि- यह कहना एक बात है कि मैं वैक्सीन नहीं लेना चाहता हूं, लेकिन यह कहना बिलकुल अलग बात है कि वैक्सीन भूल जाओ, यह किसी काम की नहीं है, आपके अनुयायियों, शिष्यों और उन पर विश्वास करने वालों को आपकी सलाह मानने या न मानने का स्वागत है, लेकिन उन्हें आधिकारिक जानकारी ही दें, उससे अधिक कहकर आम लोगों को गुमराह न करें।

सुनवाई के पहले दिन बाबा को फटकार पड़ गई है और अब अगली सुनवाई होगी तब कोर्ट फैसला करेगा।

Next Story