Delhi

Weather Delhi: राजधानी में मौसम ने ली करवट, हुई झमाझम बारिश, बढ़ी ठंड, जानिए कैसा रहेगा पूरा दिन?

Severe Rainfall Alert
x
Delhi Weather Latest Updates: देश की राजधानी दिल्ली में बारिश होने से बढ़ी ठण्ड।

Weather Delhi Forecast Today: भारत की राजधानी दिल्ली में फिर एक बार मौसम ने करवट लिया है। दिल्ली समेत आस-पास के इलाको में सुबह से ही हल्की बारिश और बूंदाबांदी हो रही है। बता दें की मौसम विभाग के अनुसार आज बुधवार को पूरे दी यह सिलसिला चलते रहेगा, दिल्ली NCR में बिजली चमकने के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने के आसार जताये जा रहे हैं। तो वहीं ठंड हवाओ से इन इलाको में ठिठुरन और गलन बढ़ेगी। जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही अपने पूर्वानुमान में बारिश होने की संभावना जताई थी।


IMD Weather Delhi Forecast: क्या कहता है मौसम विभाग

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) एवं हरियाणा के सोनीपत, गुरुग्राम, हिसार सहित आस-पास के इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। वहीं विभाग के बताया है की इस दौरान साथ ही 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

दिल्ली की एयर क्वालिटी खराब श्रेणी में

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में दर्ज की गई। जानकारी के अनुसार सुबह एयर कॉलिटी इंडेक्स (AQI) 271 दर्ज किया गया।

बता दें की एक्यूआई को शून्य और 50 के बीच 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बेहद खराब' तथा 401 और 500 के बीच 'गंभीर' श्रेणी में माना जाता है.

Next Story