Delhi

Delhi School: दिल्ली में कल स्कूल खुलेंगे या नहीं? जानें UPDATE

Delhi School: दिल्ली में कल स्कूल खुलेंगे या नहीं? जानें UPDATE
x
Is Tomorrow Holiday in Delhi Schools, Delhi School News: पिछले दिनों उत्तर भारत में भारी बारिश के चलते राजधानी दिल्ली में बाढ़ की मार झेलनी पड़ी।

Tomorrow Is Holiday in Delhi Schools or Not 19 July 2023: पिछले दिनों उत्तर भारत में भारी बारिश के चलते राजधानी दिल्ली में बाढ़ की मार झेलनी पड़ी। तो वहीं तीन दिनों तक यमुना के जल स्तर में लगातार गिरावट के बाद, दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश के कारण यमुना के जल स्तर में मामूली वृद्धि हुई।

Delhi School Reopen 19 July News

बता दें की राजधानी दिल्ली के ज्यादातर हिस्से जलमग्न होने के चलते दिल्ली शिक्षा निदेशालय (DoE) के आदेश के अनुसार, यमुना के सीमावर्ती क्षेत्रों के सभी स्कूल 17 और 18 जुलाई, 2023 को बंद कर दिए गए थे। हालांकि, सोमवार (19 July) को यमुना का जलस्तर में बढ़ोतरी देखने के बाद ऐसी संभावना है कि 19 जुलाई 2023 को भी स्कूल बंद रहेंगे। बता दें की अधिकारियों की ओर से अभी तक कोई ऑफिसियल कन्फर्मेशन नहीं दी है। इसलिए, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे इसका ध्यान रखें या आधिकारिक सूचना के लिए स्कूल अधिकारियों की प्रतीक्षा करें।

16 जुलाई को दिल्ली शिक्षा निदेशालय (DoE) ने यह आदेश दिया था की ''यमुना नदी की सीमा से लगे क्षेत्रों के स्कूलों में बाढ़ राहत शिविर चलते रहेंगे, डीओई के प्रभावित जिलों - पूर्व, उत्तर पूर्व, उत्तर पश्चिम-ए, उत्तर, मध्य और दक्षिण के सभी स्कूल (सरकारी और निजी) पूर्व - 17 और 18 जुलाई को छात्रों के लिए बंद रहेगा। आधिकारिक नोटिस में कहा गया था की इन सात जिलों में स्कूलों के प्रमुख अपने छात्रों की सुविधा के अनुसार फिजिकल मोड या हाइब्रिड मोड (या तो ऑफ़लाइन या ऑनलाइन) में चलाने के लिए स्वतंत्र हैं। डीओई ने आगे कहा है कि बुधवार से हर जिले के सभी स्कूल सामान्य कामकाज फिर से शुरू करेंगे। कल स्कूल खुलेंगे ऐसा कोई आधिकारिक कफमशन सामने नहीं आया है। इसको लेकर डिटेल्स आते ही हम आपको अपडेट करेंगे..

Next Story