Delhi

Delhi High Alert! राजधानी में ड्रोन हमले का खतरा, सुरक्षा को बढ़ाया गया, अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

Threat of drone attack in capital security beefed up Delhi Police on alert
x
देश की राजधानी दिल्ली में सुरक्षा एजेंसिओ ने ड्रोन हमले को लेकर चेताया है, जिससे दिल्ली हाई अलर्ट पर है।

Delhi High Alert News: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के बीच देश की राजधानी दिल्ली (NCR Delhi) में लगातार सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं। बता दें की भारत की सुरक्षा एजेंसियो (Security Agencies) ने पहले ही इनपुट दिए हैं कि इस बार गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर आतंकी ड्रोन हमला (Drone Attack) कर सकते हैं। जिसके चलते राजधानी दिल्ली में सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एंटी ड्रोन सिस्टम (Anti Drone System) को तैनात किया है।

जिससे किसी भी संभावित ड्रोन हमले को टाला जा सके। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने संदिग्ध लोगों की तलाश भी शुरू कर दी है। राजधानी के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) ने भी सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया हैा। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने पुलिस से कहा है कि ड्रोन बेचने वालों पर नजर रखें।दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया की ड्रोन को लेकर केंद्र की ओर से दिए गए सभी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल (SOP) का वे पालन कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजधानी दिल्ली को तीन जोन में बांटा गया है। पहले जोन को ग्रीन जोन (Green Zone) बनाया गया है जोकि दिल्ली के बाहरी इलाके हैं, दूसरा जोन येलो जोन (Yellow Zone) है जहां पर ड्रोन कुछ पाबंदियों के साथ उड़ाए जा सकते हैं। इसके बाद तीसरा जोन रेड जोन (Red Zone) है। यहां पर ड्रोन उड़ाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। देश की राजधानी दिल्ली समेत बड़े शहरो में नेशनल त्योहारों के बीच आतंकी हमले का खतरा बढ़ जाता है।

Next Story