Delhi

दिल्ली के ज्वेलरी शॉप में 25 करोड़ की चोरी: शोरूम की छत काटकर घुसे थे चोर, 25 करोड़ के हीरे और सोने के जेवरात ले गए

दिल्ली के ज्वेलरी शॉप में 25 करोड़ की चोरी: शोरूम की छत काटकर घुसे थे चोर, 25 करोड़ के हीरे और सोने के जेवरात ले गए
x
दिल्ली के जंगपुरा स्थित ज्वेलरी शोरूम में करोड़ों की चोरी हुई है। चोरों ने 20 से 25 करोड़ कीमत के हीरे और सोने के जेवरात पार कर दिए।

दिल्ली के जंगपुरा स्थित ज्वेलरी शोरूम में करोड़ों की चोरी हुई है। दुकान का छत काटकर दाखिल हुए चोरों ने 20 से 25 करोड़ कीमत के हीरे और सोने के जेवरात पार कर दिए।

राजधानी दिल्ली की जिस ज्वेलर्स शोरूम में चोरों ने हाथ साफ किया है वह उमराव सिंह और महावीर प्रसाद जैन का बताया जा रहा है। शोरूम मालिक के अनुसार, दुकान में हीरे और सोने के करीब 20 से 25 करोड़ की कीमत के ज्वेलरी रखे हुए थे।

शोरूम मालिक ने बताया कि जंगपुरा में सोमवार को दुकाने बंद रहती हैं। लिहाजा रविवार को शोरूम बंद करने के बाद जब मंगलवार को शोरूम में पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। पूरी ज्वेलरी गायब थी। इसकी जानकारी फौरन पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की बारीकी से जांच शुरू की तो पता चला कि चोर छत के रास्ते दुकान में दाखिल हुए थे।

जंगपुरा मार्केट के जिस बिल्डिंग में ज्वेलरी शोरूम संचालित है, उसमें कई दुकानें हैं। शोरूम के बगल से सीढ़ियाँ हैं, जहां से घुसने के लिए चोरो ने छत काटी थी। कटी हुई छत का वीडियो क्लिप भी सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे छोटी सी जगह काटकर चोर शोरूम में घुसे थे। हालांकि सीसीटीवी फूटेज सामने नहीं आए हैं जिससे चोरो की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है और न ही ज्वेलरी के संबंध में पुलिस को कोई सुराग मिल पाया है।

सोने-हीरे के ज्वेलरी ले गए, चाँदी छोड़ गए

जानकारी के मुताबिक, चोरों ने शोरूम में रखी हीरे और सोने की ज्वेलरी पूरी तरह से साफ कर दी, लेकिन चाँदी की कुछ ज्वेलरी छोड़ गए। पुलिस का मानना है कि चोरी रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात में ही हुई है। रविवार रात साढ़े 8 बजे मालिक शोरूम बंद करके चले गए थे।

दुकान के बाहर लगे सिक्योरिटी अलर्ट को तोडा

चोर सबसे पहले यहां पहुंचे तो उन्होंने दुकान के बाहर लगे सिक्योरिटी अलर्ट को तोड़ दिया. उसके बाद वो बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर पहुंचे जहां से उन्होंने छत के मैन गेट को तोड़ दिया और फिर जीने से नीचे आकर स्ट्रांग रूम की दीवार तोड़कर अंदर घुसे. पुलिस इस मार्केट में लगे सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. चोर कैसे यहां पहुंचे, क्या उन्होंने रैकी की हुई थी. पुलिस इन सभी सवालों के जवाब तलाश रही है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story