Delhi

दिल्ली में 15 साल से रह रहा आतंकी निकाह भी कर चुका था, स्पेशल सेल ने धर दबोचा

Abhijeet Mishra
12 Oct 2021 7:05 AM GMT
दिल्ली में 15 साल से रह रहा आतंकी निकाह भी कर चुका था, स्पेशल सेल ने धर दबोचा
x
त्यौहार के सीज़न में बड़े आतंकी हमले की साज़िश रच रहा था

Terrorist Cought in Delhi: एक बार फिर आतंकिस्तान मतलब पकिस्तान(Pakistan) के मंसूबों में देश के जवानों ने पानी फेर दिया है। पाकिस्तान का एक आतंकी दिल्ली में गिरफ्तार किया गया है। बताया गया है की ये आतंकी दिल्ली को दहलाने की फिराक में था लेकिन इससे पहले वो कुछ कर पता दिल्ली स्पेशल सेल ने उसे धर दबोचा। पकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है उसे शायद मालूम नहीं है की भारत की सुरक्षा इंटेलिजेंस का कोई तोड़ नहीं है।

आतंकी के पास से AK-47 बरामद हुई है

रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकी के पास से AK-47 राइफल और हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं, ऐसा बताया गया है की पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी ISI से ट्रेनिंग लेकर पकिस्तान से दिल्ली आया था और यहाँ 72 हूरों को पाने के लिए कत्लेआम मचाने की तयारी कर रहा था। फिलहाल आतंकी से पूछताछ की जारी रही है।

दिल्ली के लक्ष्मीनगर में छुपा था आतंकी

दिल्ली स्पेशल सेल की टीम ने आतंकी को लक्ष्मीनगर से पकड़ा है वो वही कई दिनों से छुपा हुआ था। पता चला है की आतंकी का नाम मुहम्मद अशरफ उर्फ़ अली है। जिसे बीते सोमवार सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर उसे गिरफ्तार किया है। आतंकी मुहम्मद अशरफ पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त का रहने वाला है जो ट्रेनिंग लेने के बाद भारत में आतंकी हमला करने की साज़िश रच रहा था।

भारत की फ़र्ज़ी नागरिकता भी थी

आतंकी मुहम्मद अशरफ ने भारत में छुपे रहने के लिए पूरी व्यवस्था कर रखी थी उसके पास भारत की नागरिकता के कागज भी बरामद हुए है। आतंकी ने फ़र्ज़ी पहचान प्रमाण पत्र बनवाया हुआ था। भारतीय नागरिकता हासिल करने के लिए उसके फेक डॉक्युमेंट का इस्तेमाल किया था।

नेपाल के रास्ते भारत आया था

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकी को पाकिस्तान से पहले नेपाल भेजा गया और वहां से वो एक ख़ुफ़िया रस्ते के ज़रिये भारत के नादर घुसा। उसने हथियार चलाने की टेनिंग ली हुई थी। आतंकी के पास से 1 हैंडबैग, 2 मोबाइल, AK-47 राइफल और उसकी मैगज़ीन, 2 पिस्तौल और 50 गोलियां कालिंदीकुंज से बरामद हुई है आतंकी ने स्पेसल सेल के आगे सब उगल दिया उसने कालिंदीकुंज में रेत ने नीचे अपने हथियार छुपा कर रखे थे।

स्लीपर सेल था 15 साल से दिल्ली में रह रहा था शादी भी कर ली थी

आतंकी मुहम्मद अशरफ पिछले 15 साल से दिल्ली में रह रहा था उसने जम्मू कश्मीर में कई आतंकी घटनाओं में शामिल होने की बात काबुली है इतना ही नहीं भारत में रहते हुए आतंकी ने भारतीय महिला से निकाह भी कर लिया था लेकिन वो कुछ दिनों से उससे अलग रह रहा था। पता चला है की आतंकी स्लीपर सेल का मुखिया था जो भारत आने वाले आतंकियों को हथियार और लॉजिस्टिक्स मुहैया करवाता था।

Next Story
Share it