Delhi

सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज की बीजेपी में एंट्री! जानें क्या जिम्मेदारी सौंपी गई

सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज की बीजेपी में एंट्री! जानें क्या जिम्मेदारी सौंपी गई
x
Bansuri Swaraj Join BJP: बांसुरी स्वराज को बीजेपी लीगल सेल का को-कनवीनर बनाया गया है

Bansuri Swaraj Join BJP: देश की पूर्व विदेश मंत्री स्व सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज की राजनीति में एंट्री हो गई है. Bansuri Swaraj ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है. पार्टी ने उन्हें दिल्ली बीजेपी लीगल सेल का को-कनवीनर बनाया है. यह जिम्मेदारी मिलने के बाद बांसुरी स्वराज ने कहा- पार्टी की सेवा करने के लिए यह मौका मुझे मिला है। मैं पार्टी लीडरशिप की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी और लोगों के बीच सक्रिय रूप काम करने का मौका दिया।

क्या करती हैं बांसुरी स्वराज

Bansuri Swaraj Profession: बांसुरी स्वराज एक प्रतिष्ठित वकील हैं, वह फ़िलहाल हरियाणा के लिए एडिशनल एडवोकेट जनरल के तौर पर काम कर रही हैं और अपनी प्राइवेट प्रैक्टिस भी संचालित करती हैं. बांसुरी 2007 में दिल्ली बार काउंसिल की सदस्य बनी थीं, उनके पास लीगल प्रोफेशन में 16 साल का अनुभव है.

बांसुरी स्वराज की शिक्षा

Bansuri Swaraj Education: बांसुरी स्वराज ने यूनिवर्सिटी ऑफ वॉरविक से इंग्लिश लिटरेचर से ग्रेजुएशन किया और फिर लंदन के BPP लॉ स्कूल से कानून की पढ़ाई की। उन्होंने ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी के सेंट कैथरीन्स कॉलेज से मास्टर ऑफ स्टडीज किया है।

क्या चुनाव लड़ेंगी बांसुरी स्वराज

चुनाव लड़ने के सवाल बार बांसुरी स्वराज ने पत्रकारों को जवाब दिया कि- मैं अभी इस पोजिशन पर काम करना चाहूंगी न कि आगामी चुनावों के बारे में सोचना चाहूंगी।

देश की सबसे बेहतरीन विदेश मंत्री थीं सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज को भारत की सबसे बेहतरीन विदेश मंत्री कहा जाता है. दुर्भाग्य से 6 अगस्त 2019 के दिन दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. जून 2017 में उन्होंने कहा था- अगर आप मंगल ग्रह में भी फंस गए हैं तो वहां भी भारतीय दूतावास आपकी मदद करेगा

Next Story