Delhi

दिल्ली के जहांगीरपुरी में फिर पथराव: जांच करने गई पुलिस पर उपद्रवियों ने हमला किया

दिल्ली के जहांगीरपुरी में फिर पथराव: जांच करने गई पुलिस पर उपद्रवियों ने हमला किया
x
Stone pelting again in Delhi's Jahangirpuri: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जनमोत्स्व के दिन शोभायात्रा में शामिल लोगों पर मुसलमानों की भीड़ ने हमला किया था, अब जांच करने गई पुलिस पर भी पथराव किया

Stone pelting again in Delhi's Jahangirpuri: बीते शनिवार को हनुमान जनमोत्स्व के दिन दिल्ली के जहांगीरपुरी पूरी में शोभायात्रा में शामिल भक्तों पर क्षेत्रीय मुस्लिम भीड़ द्वारा हमला किया था गया. इस दौरान पथराव, गोलीबारी, आगजनी भी हुई थी. पुलिस ने इस घटना के बाद 23 उपद्रवी आरोपियों को अरेस्ट किया था. लेकिन सोमवार को जब जांच के लिए पुलिस घटना वाली जगह में गई तो उपद्रवियों ने पुलिस पर भी पत्थर बरसाने शुरू कर दिए. दरअसल पुलिस जहाँगीरपुरी में छिपे आरोपियों को पकड़ने के लिए गई थी. जहां फिर से मुसलमानों ने पुलिस पर हमला किया है।

जहांगीरपुरी हिंसा के एक सैकड़ा वीडियो पुलिस के पास

जहांगीरपुरी में शनिवार को दो सम्प्रदायों के बीच हुई हिंसा के एक सैकड़ा से ज़्यादा वीडियो पुलिस के पास हैं. जिसमे पत्थर फेंकने वाले, गोलियां चलाने वाले कई आरोपियों को पुलिस ने अपनी कस्टडी में लेने के बाद कोर्ट में पेश किया था. इस हिंसा में 8 पुलिसकर्मी घायल हुए थे और एक को गोली लगी थी. वीडियो के जरिए पुलिस आरोपियों की पहचान कर उन्हें पकड़ रही है।

7-8 राउंड गोलियां चलीं

शनिवार को जहांगीरपुरी हिंसा का एक वीडियो सामने आया है जहां एक आरोपी 7-8 राउंड गोलियां दागते नज़र आया है, यह तो गनीमत रही की किसी की जान नहीं गई लेकिन ड्यूटी में तैनात सब इंस्पेक्टर मेदालाल मीणा के बाएं हाथ में गोली लगी है. उनका उपचार हॉस्पिटल में चल रहा है.

पुलिस ने अबतक 23 लोगों को हिरासत में लिया है. जिसमे मुख्य आरोपी अंसार और असलम को पुलिस रिमांड पर और अन्य 12 को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. सोमवार को जब पुलिस अन्य आरोपियों को पकड़ने और वारदात वाली जगह में जांच के लिए गई थी तब वहां के लोगों ने पुलिस पर ही पथराव शुरू कर दिया था.

यह एक सोची समझी साजिश थी

ऐसा माना जा रहा है कि मुसलमानों ने हिंसा करने की पहले से प्लानिंग की थी. क्योंकि जब शोभायात्रा निकली तब अचानक से भीड़ इक्कठा हो गई और तलवारें, बन्दूक, पत्थर, कांच की बोतले सामने आ गईं. हमला करने वाले लोगों ने पहले से ही हिंसा करने के लिए इन हथियारों का बंदोबस्त किया था.


Next Story