Delhi

Sonia Gandhi ED: सोनिया गांधी से तीन दिन में ED ने की 12 घंटे पूछताछ, कोंग्रेसियों को पुलिस पकड़कर बसों में ठूस रही

Sonia Gandhi ED: सोनिया गांधी से तीन दिन में ED ने की 12 घंटे  पूछताछ, कोंग्रेसियों को पुलिस पकड़कर बसों में ठूस रही
x
Sonia Gandhi ED: National Herald Case की प्रमुख आरोपी सोनिया गांधी की प्रवर्तन निदेशाय के हो रही पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन और पुलिस की कार्रवाई जारी है

Sonia Gandhi D News: नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव सोनिया गाँधी से अबतक तीन दिनों में 12 की इंटेरोगेशन की है. बुधवार को तीसरे दिन भी ED ने सोनिया को कोर्ट में बुलाया और पूछताछ शुरू की. इसी के साथ तीसरे दिन भी काँग्रेस का ड्रामा जारी रहा और पुलिस भी लगातार कर्रवाई करती रही.

ED ने पूछा था कि यंग इंडिया के लेन-देन से जुड़ी कितनी बैठक आपके घर में हुई थीं? सोनिया गाँधी ने ED को बताया कि कांग्रेस असोसिएट जर्नल और यंग इंडियन से जुड़े सभी ट्रांजेक्शन को पूर्व कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा देखते थे.

पुलिस ने कोंग्रेसियों को ठूस-ठूस कर बसों में भरा

इधर सोनिया ED के जवाब दे रही थीं तो उधर कोंग्रस के कार्यकर्त्ता प्रदर्शन कर रहे थे. वैसे तो कोंग्रेसी कार्यकर्त्ता देशभर में केंद्र सरकार और ED के खिलाफ धरना दे रहे हैं लेकिन दिल्ली के संसद भवन के बाहर जो प्रदर्शन कर रहे हैं उन्हें पुलिस ठूस-ठूस कर बसों में भर रही है और थाने ले जा रही है. बुधवार को कॉंग्रेस के कार्यकर्तों और सुरक्षा बालों के बीच झड़प भी हुई. जिसके बाद पुलिस ने सख्त एक्शन लेते हुए सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।

  • कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा- सरकार ने देश को पुलिसिया स्टेट में बदल दिया है
  • गुलाम नबी आज़ाद ने कहा- ED ने इन्वेस्टीगेशन बंद कर दी थी, पहले राहुल और अब सोनिया गाँधी से पूछताछ हो रही है. औरतों और बीमारों पर जंग में भी हाथ नहीं उठाया जाता मगर मोदी सरकार की कार्रवाई अपने निचले स्तर तक पहुंच गई है
  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- National Herald Case में करोडो का गबन हुआ है. जाँच एजेंसी कानून के तहत काम कर रही है. एक परिवार को बचाने के लिए कांग्रेस सत्याग्रह कर रही है. यह असत्य के लिए आग्रह है.
  • मल्लिकार्जुन खगड़े ने कहा- ED बार -बार धमकी दे रही है. कांग्रेस को बदनाम करने की कोशिश हो रही है. सोनिया गाँधी की तबियत ख़राब है फिर भी उन्हें परेशान किया जा रहा है. उन्हें लगता है ऐसा करने से कांग्रेस का मनोबल टूटेगा लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे।

राहुल गांधी भी गिरफ्तार हुए थे

मंगलवार को पुलिस ने धरना दे रहे राहुल गांधी समेत कई सांसदों को भी बस में बिठाकर पुलिस स्टेशन ले जाया गया था. मंगलवार को 50 सांसदों को पुलिस ने अरेस्ट किया था. और सोनिया गांधी से पूछताछ खत्म होने के बाद छोड़ दिया था.

Next Story