Delhi

Shraddha Murder Case Full Story: श्रद्धा हत्याकांड मामले में अबतक क्या हुआ सब जान लीजिये

Shraddha Murder Case Full Story: श्रद्धा हत्याकांड मामले में अबतक क्या हुआ सब जान लीजिये
x
श्रद्धा हत्याकांड: पुलिस कहती है मुस्लिम हत्यारे आफताब ने अपनी गर्लफ्रेंड श्रद्धा की हत्या 18 मई को की. दोस्त कहते हैं जुलाई में तो हमारी बात हुई थी

प्रेमिका के 35 टुकड़े करने का मामला: दिल्ली पुलिस ने बीते सोमवार को रोंगटे खड़े कर देने वाले हत्याकांड का खुलासा किया। लगभग 6 महीने पहले आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawala) नाम के मुस्लिम बॉयफ्रेंड ने अपनी प्रेमिका श्राद्ध (Shraddha) की हत्या कर दी और लाश ठिकाने लगाने के लिए उसके शरीर के 35 टुकड़े किए. वह हर रोज़ 18 दिनों तक रात दो बजे घर से निकलता और शव के कुछ टुकड़ों को जंगल में फेकने के लिए जाता। बदबू न आए इसी लिए पूरे वक़्त अगरबत्ती जलाए रखता और श्रद्धा के टुकड़े रखने के लिए एक बड़ा सा फ्रिज भी खरीदा था.

Shraddha Hatyakand Latest Update: आफताब ने पुलिस को बताया कि उसने श्रद्धा का सिर एक तालाब में फेंका है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस सबूत तलाशने के लिए छतरपुर जिले के मैदान गढ़ी पहुंची है. यहां मौजूद एक तालाब को खाली कराने का काम किया जा रहा है. और गोताखोरों को भी बुलाया गया है. आफताब भी मौके पर ले जाया गया था जहां उसने पुलिस को बताया कि उसने इसी तालाब में श्रद्धा का कटा हुआ सिर फेंका था. महरौली के जंगल से पुलिस को अबतक 17 हड्डियां बरामद हुई हैं. जिन्हे DNA टेस्ट जाएगा।

आफताब का नार्को टेस्ट: आज सोमवार को आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट किया जाएगा जिसके बाद वह सब सच उगल देगा। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अबतक 6 लोगों के बयान दर्ज किए हैं. आफताब को फांसी की सज़ा दिलाने के लिए दिल्ली पुलिस जद्दोजहद कर रही है

Shraddha Murder Case CCTV Video: श्रद्धा की हत्या करने वाले आफताब का CCTV फुटेज पुलिस के हाथ लगा है. यह वीडियो 18 अक्टूबर का है. आफताब के हाथ में एक बैग है. क्लिप में दिखाई दे रहा है कि 18 अक्टूबर की रात आफताब तीन बार घर से बाहर के चक्कर लगाए थे. पुलिस को शक है कि उस बैग में श्रद्धा के शव के टुकड़े हैं जिन्हे वह ठिकाने लगाने के लिए जा रहा है.

श्रद्धा की मैनेजर के साथ चैट सामने आई

श्रद्धा वॉकर और उसकी ऑफिस के पूर्व मैनेजर की एक चैट सामने आई है. जिसमे श्रद्धा मैनेजर से आफताब द्वारा उसे पीते जाने की बात बताती है. श्रद्धा ने आफताब को अपना पति बताया था.

इस चैट में श्रद्धा कहती है कि वह उठने की हिम्मत नहीं कर पा रही है. उसने नाक तोड़ दी है. शरीर में तेज दर्द है.

Shraddha's Chat To Manager


पीटने के 5 दिन बाद हॉस्पिटल लेकर गया था

मुंबई के ओजोन हॉस्पिटल के डॉ शिवप्रसाद शिंदे ने पुलिस को बताया है कि 3 दिसंबर 2020 को श्रद्धा इलाज कराने के लिए आई थी. उसके शरीर में चोटें थीं. श्रद्धा 4 दिन तक हॉस्पिटल में एडमिट थी वह ठीक से चल नहीं पाती थी. जब आफताब उसे हॉस्पिटल लेकर गया था तब उसने श्रद्धा को अपना पति बताया था.

गुरुग्राम में मिले शव के टुकड़े

दिल्ली पुलिस को गुरुग्राम में एक पॉलिथीन के अंदर शव के टुकड़े मिले हैं जो श्रद्धा के हो सकते हैं. वहीं दिल्ली के पांडव नगर और त्रिलोकपुरी में भी शव के टुकड़े मिले हैं.

  • Shraddha Hatyakand Update: श्रद्धा वॉकर मर्डर केस में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ पुलिस को अबतक कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल सके हैं. हतयारा आफताब पुलिस को गुमराह कर रहा है. हर रोज़ नई थ्योरी सामने आ रही है तो हर कदम पर मामला उलझता जा रहा है. ऐसा समझ में आता है कि आफताब को पहले से मालूम था कि उसके साथ ये सब होना ही है और वो पुलिस इन्वेस्टीगेशन के लिए पहले ही तैयारी बना चुका था. ये तो सब जानते हैं कि हत्या आफताब ने की है मगर बिना सबूत के कोर्ट उसे सज़ा नहीं दे सकता।

    आफताब ने श्रद्धा के 35 टुकड़े किए, 18 दिन तक हर रात 2 बजे कुछ बॉडी पार्ट्स वह जंगल में ठिकाने लगाता। फ्रिज में श्रद्धा के सिर को रोज देखता। पहचान छिपाने के लिए उसने श्रद्धा का सिर जला भी दिया था. आफताब को अपने किए का कोई अफ़सोस नहीं है. वह जेल में चैन की नींद सोता है जैसे कुछ हुआ ही नहीं।

    आफताब पुलिस इन्वेस्टीगेशन के लिए पहले से तैयार था

    • आफताब को मालूम था श्रद्धा की हत्या के बाद एक दिन तो वह जरूर फंसेगा। इसी लिए उसने पहले ही ऐसी हर तैयारी कर ली थी.
    • आफताब ने सोती हुई श्रद्धा को बिस्तर में ही गला दबाकर मार डाला था. इसके बाद शव को बाथरूम ले जाकर आरी से 35 टुकड़ों में काटा था. लेकिन आफताब के घर में श्रद्धा के खून का एक निशान भी दिल्ली पुलिस को नहीं मिला।
    • खून के धब्बों की पहचान करने के लिए बैंजीन नाम के एक कैमिकल का इस्तेमाल किया जाता है. जहां खून गिरा होता है वहां कैमिकल पड़ने से लाल निशान उभर आते हैं. आफताब को मालूम था कि पुलिस बैंजीन का इस्तेमाल करेगी। इसी लिए उसने पहले ही किसी दूसरे कैमिकल का इस्तेमाल कर पूरा घर साफ़ कर डाला।
    • ना बिस्तर में, न उस फ्रिज में और ना ही घर के किसी भी कोने में खून के निशान मिले हैं. पुलिस को जो टुकड़े मिले हैं वो भी मालूम नहीं किसके हैं.

    परिवार को कहीं शिफ्ट कर दिया

      • श्रद्धा का कत्ल करने के बाद आफताब मुंबई गया, वहां अपने परिवार को लेकर किसी अनजान जगह पर शिफ्ट कर दिया। पुलिस को पता ही नहीं है कि आफताब का परिवार कहां है

      उसने अपने बयान में पूरा जुर्म कबूल किया है, शव काटने से लेकर टुकड़े ठिकाने लगाने और श्रद्धा का मोबाइल फेंकने से लेकर अपने परिवार को दूसरी जगह शिफ्ट करने। उसने सब कुछ पुलिस को बता दीया है. मगर पुलिस को न तो वो हथियार मिला, न श्रद्धा का मोबाइल, कपड़े, बैग, खून के निशान और न उसके उस फ्लैट में कभी रहने के सबूत। अगर आफताब कोर्ट में अपने बयान से पलट गया तो सब कुछ जानते हुए भी कोर्ट को उसे छोड़ना पड़ेगा।

      श्रद्धा हत्याकांड अपडेट

      • दिल्ली पुलिस ने उस डेटिंग ऐप बंबल से भी यह जानकारी मांगी है कि श्रद्धा के अलावा आफताब और किन लड़कियों के संपर्क में था. बता दें कि इसी डेटिंग ऐप से श्रद्धा और आफताब की मुलाकात हुई थी
      • आफताब 5 दिनों के लिए दिल्ली पुलिस की रिमांड में है. ऐसी जानकारी आ रही है कि आरोपी का नार्को टेस्ट हो सकता है
      • पुलिस ने पूछताछ के लिए श्रद्धा के दोस्त लक्ष्मण को पूछताछ के लिए बुलाया था. लक्ष्मण ने बताया कि जुलाई में आखिरी बार श्रद्धा से व्हाट्सऐप कॉल में बात हुई थी वो काफी डरी हुई थी और कह रही थी कि आफताब मुझे मार डालेगा
      • पुलिस और आफताब का कहना है कि उसने श्रद्धा की हत्या 18 मई को की, ऐसे में लक्ष्मण की श्रद्धा से जुलाई में कैसे बात हुई यह जांच का विषय है
      • हत्या के बाद श्रद्धा का सोशल मिडिया एक्टिव रखता था
      • किसी को श्रद्धा की मौत की खबर न लगे इसी लिए वो रोज़ नौकरी पर जाता था. अपने फ्लैट में किसी को आने नहीं देता था और श्रद्धा को जिन्दा दिखाने के लिए उसका सोशल मिडिया इस्तेमाल करता था. और लोगों से श्रद्धा बनकर चैट करता था.

      श्रद्धा हत्याकांड का पूरा मामला


      Shraddha murder case Full Story: श्रद्धा 26 साल की थी जो मुंबई के मलाड की रहने वाली थी. वह एक मल्टीनेशनल कंपनी के कॉल सेंटर में काम करती थी. हत्यारा आफताब अमीन एक फ़ूड ब्लॉगर है. दोनों की मुलाकात 2019 में मुंबई में हुई थी. यह दोनों एक डेटिंग ऐप के माध्यम से मिले थे. आफताब मुस्लिम था और श्रद्धा हिन्दू इसी लिए श्रद्धा के घर वाले इस रिश्ते से नाराज थे.


      इसी वजह से दोनों मुंबई 8 मई 2022 को छोड़ दिल्ली में शिफ्ट हुए और लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे. श्रद्धा के पिता ने उसे लाख समझाने की कोशिश की मगर वो कहती ''पापा अब मैं 25 साल की हो गई हूं, मैं अपनी जिंदगी के फैसले खुद ले सकती हूं''

      श्रद्धा के पिता से उसकी बात नहीं होती थी. लेकिन वो लक्ष्मण नाम के लड़के से उसके बारे में जानते रहते थे. लक्ष्मण श्रद्धा का दोस्त था. कई दिनों से जब श्रद्धा ने लक्ष्मण का फोन नहीं उठाया तो पिता को बेचैनी होने लगी. श्रद्धा के पिता विकास मदन वॉकर 8 नवंबर को दिल्ली पहुंचे। देखा कि श्रद्धा जिस फ्लैट में रहती थी वहां ताला लगा है. तब उन्होंने दिल्ली के मरहौली पुलिस स्टेशन में श्रद्धा के अगवा होने लिखवाई।

      श्रद्धा मर्डर केस का पूरा मामला

      पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने श्रद्धा के बॉयफ्रेंड आफताब को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता था. वो शादी करने के लिए प्रेशर डालती थी. आफताब का अन्य लड़कियों से भी अफेयर चलता था. अंत में आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी.


      पुलिस का कहना है कि आफताब ने श्रद्धा को 18 मई की रात गला दबाकर मार डाला और फिर आरी से उसकी बॉडी के 35 टुकड़े किए. उन्हें फ्रिज में रखा और हर रोज़ रात 2 बजे बैग में शव के टुकड़े लेकर निकलता और दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में ठिकाने लगा देता।

      आफताब ने श्रद्धा के हाथों के 3-3 टुकड़े लिए और पैरों के भी 3-3 टुकड़े किए. उसने 300 लीटर का नया फ्रिज खरीदा ताकि उनसे बदबू न नए. वह गूगल में सबूत मिटाने, खून के दाग मिटाने और लाश को ठिकाने लगाने के तरीके देखता था.

      पुलिस कहती है मर्डर 18 मई को हुआ, दोस्त कहते हैं जुलाई में हमारी बात हुई

      दिल्ली पुलिस का कहना है कि श्रद्धा की हत्या 18 मई को हुई है. मगर श्रद्धा के दोस्त कहते हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है. हमने ने जुलाई में उससे फोन में बात की थी? ऐसे में यह भी हो सकता है कि आफताब अपनी किसी दोस्त से श्रद्धा के दोस्तों की बात करवा देता होगा। यानी इस हत्याकांड में आफताब का साथ देने वाला भी कोई है.

      श्रद्धा का दोस्त लक्ष्मण कहता है कि जुलाई में मेरी श्रद्धा से आखिरी बार बात हुई थी. श्रद्धा ने उसे व्हाट्सऐप कॉल किया था. वह काफी डरी हुई थी और कह रही थी कि आफताब मुझे मारता है.मुझे बचा लो, वो मुझे मार डालेगा

      श्रद्धा हत्याकांड अपडेट

      • Shraddha Hatyakand Update: मंगलवार को दिल्ली पुलिस हत्यारे आफताब को मरहौली के जंगलों में लेकर गई. उसने पुलिस को बताया कि कहां-कहां श्रद्धा के शव उसने ठिकाने लगाए।

      • पुलिस ने एक और खुलासा करते हुए कहा कि, हत्या के बाद आफताब दूसरी लड़की को अपने फ्लैट में लाया था और तब श्रद्धा का शव फ्लैट में ही था.
      • आफताब ने श्रद्धा का मोबाइल भी फेंक दिया था, जिसे दिल्ली पुलिस ट्रेस कर रही है
      • पुलिस ने आफताब और श्रद्धा के दोस्तों को भी पूछताछ के लिए बुलाया है

      सबकी एक मांग आफताब को फांसी दो

      श्रद्धा का परिवार आरोपी आफताब को फांसी देने की मांग कर रहा है. श्रद्धा की मां तभी से सदमे में है जब वो 8 मई को अपना घर छोड़ दिल्ली चली गई थी. दिल्ली जाने के 10 दिन बाद भी उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस का कहना है कि आफताब ने जानबूझकर ऐसा घर जंगल के करीब था. यानी आफताब पहले से उसकी जान लेना चाहता था.

      10 दिन पहले ही मार डालता

      आफताब ने पुलिस को बताया कि वह श्रद्धा की हत्या 10 दिन पहले ही कर देता, मगर जिस दिन उसकी लड़ाई हुई उस दिन श्रद्धा इमोशनल हो गई थी. इसी लिए उसने उसे कुछ दिन बाद मारने की सोची थी. श्रद्धा ने आफताब को किसी दूसरी लड़की से बात करते सुन लिया था. इसी वजह से दोनों की लड़ाई होती थी.

      Dexter सीरीज देखकर सीखा हत्या का तरीका

      आफताब ने श्रद्धा की हत्या और उसके बाद सबूत मिटाने के तरीके हॉलीवुड क्राइम सीरीज डेक्सटर से सीखा था. 18 दिनों तक शरीर के अलग-अलग हिस्सों को ठिकाने लगाना, खून के निशान को एसिड से मिटाना ये सब उस सीरीज में उसने देखा था.

      श्रद्धा के पिता को पता नहीं था बेटी कहां है

      श्रद्धा के पिता विकास ने कहा कि मेरी आखिरी बार बात 2021 में हुई थी. मुझे तो ये भी पता नहीं था कि वो दिल्ली शिफ्ट हो गई है. उसकी एक दोस्त ने बताया था कि वो अब बेंगलुरु में नहीं रहती है.

      Next Story