Delhi

Sharjeel Imam Got Bail: शरजील इमाम को बेल मिल गई, मगर जेल में ही रहेगा देशद्रोह का आरोपी

Sharjeel Imam Got Bail: शरजील इमाम को बेल मिल गई, मगर जेल में ही रहेगा देशद्रोह का आरोपी
x
Sharjeel Imam Got Bail: 2019 में शरजील इमाम पर देशद्रोह करने का आरोप लगा था, तभी से वह दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है

Sharjeel Imam Got Bail: देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को दिल्ली कोर्ट ने बेल देदी, लेकिन शरजील इमाम को कुछ दिन जेल में ही बिताने पड़ेंगे। बता दें कि शरजील को जनवरी 2020 में देशद्रोह के आरोप में दिल्ली के तिहाड़ जेल में कैद किया गया था. शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण और देशविरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप लगे हैं.

शरजील इमाम को बेल मिल गई

शुक्रवार को JNU के पूर्व छात्र शरजील इमाम को देशद्रोह के एक मामले में कोर्ट ने जमानत दे दी है।शरजील को उसके भड़काऊ भाषण के चलते गिरफ्तार किया गया था , 2019 में जामिया नगर इलाके में हिंसा हुई थी, उसमे शरजील के हिंसक भाषण को ही कारण बताया गया था. कोर्ट ने भले ही शरजील को बेल दे दी है मगर वो जेल में ही रहेगा, क्योंकि उसके खिलाफ लंबित अन्य कई मामलों में जमानत नहीं मिली है।

31 महीने से हिरासत में है

सेशन जज अनुज अग्रवाल (Anuj Agarwal) ने 30 हजार रुपए के निजी मुचलके पर शरजील इमाम को जमानत दी है। शरजील इमाम ने दिल्ली के एक कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने 2019 के राजद्रोह मामले में नियमित जमानत के लिए अपना आवेदन वापस लेने की अनुमति देते हुए निचली अदालत से कहा था कि वह इमाम के आवेदन पर विचार करे, जिसमें 436-ए के तहत राहत की मांग की गई है.

शरजील इमाम ने क्या भाषण दिया था

13 दिसम्बर 2019 को जामिया में और 16 दिसम्बर को अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जाकर शरजील ने लोगों को CAA/NRC के प्रति गुमराह किया, बल्कि देश से असम को काट देने जैसी बातें कहीं। बाद में शरजील के खिलाफ देशद्रोह और दूसरी धाराओं में FIR दर्ज की गई थी। शरजील के खिलाफ मौजूदा FIR धारा 124 A (देशद्रोह) , 153 A, 153 B, 505 और UAPA की धारा 13 के तहत दर्ज की गई थी।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story