Delhi

Schools And Colleges Closed In Delhi: 3 दिन बंद रहेगी दिल्ली, स्कूल-कॉलेजो में छुट्टी का ऐलान

School Holiday In India
x

School Holiday In India

Schools And Colleges Closed In Delhi, School Colleges Closed in Delhi, schools and colleges closed In Delhi,

Schools And Colleges Closed In Delhi, Delhi School Holiday, School Holiday In Delhi: कहीं बाढ़ की वजह से तो कहीं बाढ़ पीड़ितों को सुरक्षित आश्रय देने के लिए छात्रों के लिए विद्यालय बंद किए गए। वही देश की राजधानी दिल्ली में होने वाले 1 बड़े आयोजन को लेकर दिल्ली में 3 दिनों के लिए स्कूलों तथा कालेजों को बंद किया गया है। जानकारी के अनुसार जी-20 सम्मेलन को देखते हुए 8 से 10 सितंबर तक राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक अवकाश यानी की छुट्टी की घोषणा की गई है। 3 दिनों तक स्कूल कॉलेज और दफ्तर बंद रहेंगे। बीआईपी मोमेंट की वजह से सुरक्षा को देखते हुए कई रास्तों की आवाजाही भी प्रतिबंधित की जाएगी।

तैयारी जोरों पर delhi me college university band

जी-20 सम्मेलन को देखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। 7 सितंबर को रात 12 बजे से दिल्ली के कई मार्गों में परिवर्तन किया जाएगा। अगले दिन स्कूल कॉलेज ऑफिस तक बंद रहेंगे। लोगों की आवाजाही कुछ खास इलाकों में प्रतिबंधित कर दी जाएगी। यातायात ज्यादातर डाइवर्ट रहेगा। सबसे बड़ी बात यह है कि बॉर्डर के इलाकों से आने वाले वाहन भी प्रतिबंधित रहेंगे। केवल जरूरी एवं आवश्यक सेवा जैसे दूध, मिल्क प्रोडक्ट, सब्जियां , राशन तथा दवाई एवं पेट्रोलियम पदार्थ को ही प्रवेश दिया जाएगा। यह निर्णय दिल्ली में यातायात का दबाव कम करने के लिए किया जा रहा है।

बताया गया है कि राजधानी दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक माल्स, मार्केट पूरी तरह से बंद रहेंगे। डीटीसी बसों को दिल्ली से लगे हुए इलाकों में डाइवर्ट किया जाएगा। इंटरस्टेट बसों को गाजीपुर, सराय काले खां और आनंद विहार पर ही रोक दिया जाएगा, गुड़गांव की तरफ से आ रही हरियाणा और राजस्थान के इंटरस्टेट बसों को राजोकरी बॉर्डर पर रोक दिया जाएगा।

कई मेट्रो स्टेशन बंद

पुलिस के स्पेशल कमिश्नर एसएस यादव द्वारा निवासियों से अपील करते हुए कहा गया है कि दिल्ली में कहीं निकलने से पहले ट्राफिक रूट की जानकारी ले ले। प्रयास करें कि सड़क मार्ग का उपयोग करने के बजाय मेट्रो का उपयोग करें। एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन बस अड्डा अस्पताल जैसी जगह में जाने के लिए मेट्रो सबसे बढ़िया है। बताया गया 8 से 10 सितंबर के बीच सुप्रीम कोर्ट, खान मार्केट, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय जैसे मेट्रो स्टेशनों को बंद किया जा सकता है।

Next Story