Delhi

SBI दे रहा अपने ग्राहकों को अब तक की सबसे बड़ी छूट, करना होगा कुछ ऐसा काम...

Manoj Shukla
16 Aug 2021 9:51 AM GMT
SBI दे रहा अपने ग्राहकों को अब तक की सबसे बड़ी छूट, करना होगा कुछ ऐसा काम...
x

सांकेतिक तस्वीर स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया 

देश का सबसे बड़ा बैंक (SBI) स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को कई बड़ी सुविधाएं देने का ऐलान अमृत महोत्सव के तहत किया है।

देश की भाजपा सरकार ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम की घोषणा की। इस महोत्सव के मौके पर देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने खुदरा ग्राहकों के लिए कई बड़े ऑफर की घोषणा की। जिसमें स्पेशल डिपॉजिट स्कीम, एसबीआई प्लेटिनियम डिपॉजिट स्कीम आदि शामिल हैं। रिपोर्ट्स की माने तो इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को 14 सितम्बर तक का समय दिया गया है।

स्टेट बैंक ने इसके अलावा भी कई ऑफर्स एवं स्क्रीम जारी की है। जिसमें ग्राहकों को कार लोन में 100 फीसदी प्रोसेसिंग फीस माफी। एसबीआई ग्राहक लोंस पर 90 फीसदी तक ऑन रोड फाइनेंसिंग सुविधा देगा। ऐसे में अगर आप एसबीआई ग्राहक और कार लोन लेना चाहते है तो यह आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है।

ऐसे में अगर आप एसबीआई के YONO एप से लोन के लिए आवेदन करते हैं तो ब्याज दर में आपको 0.25 फीसदी छूट दी जाएगी। जबकि कार लोन पर सालाना 7.5 फीसदी ही ब्याज देने की बात कही गई है।

गोल्‍ड लोन का ऑफर

अगर आप एसबीआई के ग्राहक है और गोल्‍ड लोन लेने लेना चाहते हैं तो ग्राहकों के लिए बैंक 0.75 फीसदी की दर से छूट दे रहा है. इस प्रकार एसबीआई के ग्राहकों को किसी भी माध्‍यम से गोल्‍ड लोन लेने पर साल में 7.5 फीसदी की दर से ब्‍याज देना होगा। जबकि योनो ऐप से गोल्‍ड लोन के लिए आवेदन करने पर किसी भी तरह की प्रोसेसिंग फीस देय नहीं होगी।

पर्सनल और पेंशन लोन ऑफर

पर्सनल और पेंशन लोन लेने वाले कस्टमर के लिए भी एसबीआई ने कुछ खास ऑफर्स जारी किए हैं। इन ग्राहकों को एसबीआई द्वारा किसी भी माध्‍यम से पर्सनल लोन या पेंशन लोन के लिए आवेदन करने पर प्रोसेसिंग फीस में 100 प्रतिशत की छूट देने की घोषणा की गई है।

कोरोना वॉरियर्स के लिए भी छूट

भारतीय स्टेट बैंक ने कोविड वॉरियर्स के लिए भी 0.50 फीसदी की छूट का ऐलान किया है। ऐसे में अगर फ्रंटलाइन हेल्‍थकेयर वर्कर्स पर्सनल लोन के लिए आवेदन करते हैं तो दूसरों के मुकाबले उन्‍हें 0.50 फीसदी कम दर से यह लोन मिलेगा। बैंक द्वारा यह छूट जल्द ही कार एवं गोल्ड में भी देने की बात कही है।

2 करोड़ से कम की फिक्स डिपॉजिट पर भी ऑफर

रिटेल डिपॉजिटर्स के लिए बैंक ने 'प्‍लेटिनम टर्म डिपॉजिट्स' की घोषणा की है। जिसके तहत ग्राहकों को 75 दिन, 75 सप्‍ताह एवं 75 महीने के लिए टर्म डिपॉजिट पर अतिरिक्‍त 0.15 प्रतिशत ब्‍याज तक का लाभ दिया जाएगा। यह स्क्रीम्स सीमित समय के लिए ही उपलब्ध हैं। जिसका लाभ 15 अगस्‍त से लेकर 14 सितंबर उठाया जा सकता है। 2 करोड़ रुपये या इससे कम राशि के लिए नए अथवा रिन्‍यू किए जाने वाले डिपॉजिट्स पर यह ऑफर मिलेगा।

Next Story
Share it