Delhi

SBI ने घटाई ब्याज लोन, अब ले सकते है 50 लाख तक उधार, ऐसे करना होगा अप्लाई

Shashank Dwivedi
17 Aug 2021 2:31 PM GMT
SBI has reduced interest loan, now you can borrow up to 50 lakhs, you have to apply like this
x

सांकेतिक फोटो गोल्ड लोन 

भारतीय स्टेट बैंक ने रिटेल ग्राहकों को बीते सोमवार कई सौगातें दी। जिसमें कार लोन, गोल्ड लोन एवं पर्सनल लोन शामिल हैं। ग्राहकों द्वारा ये लोन लेने पर उन्हें बंपर छूट मिलेगी। ऐसे में चलिए जानते है इस छूट के बारे में विस्तार से।

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने फेस्टिव सीजन में रिटेल ग्राहकों को कई सौगातें दी। जिसमें कई तरह के लोन शामिल हैं। अगर ग्राहक बैंक द्वारा निर्धारित समय में इन लोनों को लेते हैं। तो उन्हें ब्याज सहित प्रोसेसिंग फीस में कई तरह की छूट दी जाएगी। ऐसे में चलिए जानते हैं बैंक द्वारा दी गई सौगातों के बारे में।

गोल्ड लोन

रिपोर्ट्स की माने तो भारतीय स्टेट बैंक (SBI) द्वारा गोल्ड लोन में ग्राहकों को भारी छूट दिए जाने का ऐलान किया हैं। लेकिन इस छूट का फायदा आपको तब मिलेगा जब आप योनो ऐप से लोन के लिए आवेदन करेंगे। योनो ऐप से आवेदन करने पर आपको 0.75 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। यानी कि योनो ऐप की मदद से ग्राहक 7.75 प्रतिशत ब्याज दर गोल्ड लोन ले सकेंगे। खबरों की माने तो एसबीआई में गोल्ड लोन के लिए बैंक का ग्राहक होना अनिवार्य हैं।

ऐसे मिलता है लोन

रिपोर्ट्स की माने तो बैंक गोल्ड लोन (Gold Loan) को सिक्योर्ड लोन की कटेगरी में मानता हैं। अगर किसी स्थिति पर ग्राहक उस लोन को नहीं चुकाता है तो गिरवी रखे लोन से उसकी भरपाई की जाएगी। लोन राशि सोने की वैल्यू का 80 प्रतिशत दिया जाता है। बैंक यह लोन अपने ग्राहक को 36 महीने की मियाद पर दे रहा है। इस लोन की अधिकतम रकम 50 लाख रखी गई है। जबकि ग्राहक चाहे तो 20 हजार रूपए तक का भी लोन ले सकेगा।

ऐसे करें एप्लाई

गोल्ड लोन (Gold Loan) लेने के इच्छुक ग्राहक एसबीआई के योनो ऐप पर जाएं। ऐप पर लॉगइन करें। लॉगइन के बाद ऐप के टॉप में गोल्ड लोन का आप्शन मिलेगा। उसमें क्लिक करें। इसके बाद आपको गोल्ड लोन का आप्शन दिखेगा। उसमें क्लिक करें। इसके बाद एप्लाई नाउ में क्लिक करते हुए पूछी गई सभी जरूरी जानकारी भरें। आवेदन को पूरी तरह से भरने के बाद सबमिट कर दें। इसके बाद केवाईसी के लिए आपको बैंक की शाखा पर जाना होगा। जहां पर दो पासपोर्ट साइज फोटो की जरूरत पड़ेगी। बैंककर्मी आपके आवेदन की जांच करेगा। सबकुछ परफेक्ट रहा तो आपका लोन मंजूर हो जाएगा। बता दें कि इस लोन को लेने के लिए व्यक्ति की मिनिमम आयु 18 वर्ष या उससे उपर होनी चाहिए।

Next Story
Share it