Delhi

सत्येंद्र जैन को 6 हफ्ते की जमानत! सुप्रीम कोर्ट ने कहा- इलाज कराएं और मेडिकल रिपोर्ट दिखाएं, दिल्ली नहीं छोड़ सकते

सत्येंद्र जैन को 6 हफ्ते की जमानत! सुप्रीम कोर्ट ने कहा- इलाज कराएं और मेडिकल रिपोर्ट दिखाएं, दिल्ली नहीं छोड़ सकते
x
Satyendra Jain gets 6 weeks bail: AAP पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को एक साल बाद जेल से बेल मिली है

Satyendra Jain gets 6 weeks bail: दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक साल तक कैद रहने पर दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री का स्वास्थ्य खराब हो गया है. सत्येंद्र जैन ने बीमारी का हवाला देते हुए बेल की अर्जी लगाई थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को 6 हफ्ते के लिए बेल ग्रांट कर दी है. लेकिन इस रिहाई के साथ कुछ कंडीशन अप्लाई कर दिए हैं. सत्येंद्र जैन ने इलाज कराने के लिए बेल मांगी है तो उन्हें अपना इलाज करना पड़ेगा और मेडिकल रिपोर्ट कोर्ट को सौंपनी होगी इसके अलावा वो दिल्ली छोड़कर नहीं जा सकते हैं.

सत्येंद्र जैन को बेल

सत्येंद्र जैन 11 जुलाई तक जेल से बाहर बेल पर रह सकते हैं. 12 जुलाई को उन्हें वापस जेल जाकर रहना होगा। हालांकि 10 जून को भी एक बार उन्हें कोर्ट में पेशी देने के लिए जाना होगा. कोर्ट ने कहा है कि सत्येंद्र जैन की हालत देखते हुए इन्हे बेल दी जा रही है लेकिन दिल्ली छोड़ने की अनुमति नहीं है.

कोर्ट ने कहा हम सत्येंद्र जैन को प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज कराने की इजाजत देते हैं. लेकिन वो इस दौरान किसी गवाह को प्रभावित नहीं करेंगे। अदालत की इजाजत के बगैर दिल्ली से बाहर नहीं जाएंगे। बेल के दौरान जो इलाज किया जाएगा उसकी रिपोर्ट कोर्ट में पेश की जाएगी

एक साल से जेल में सत्येंद्र जैन

मनी लॉन्ड्रिंग का मामले में सत्येंद्र जैन हिरासत में लिए गए हैं. 31 मई 2022 को उन्हें हिरासत में लिया गया था. इसी महीने की 25 तारीख को सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में मौजूद वाशरूम में फिसलकर गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें दीनदलयल उपाध्याय हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. दोपहर को उनकी हालत बिगड़ गई तो लोक नारायण जय प्रकाश हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया.

इस हफ्ते सत्येंद्र जैन को तीन बार हॉस्पिटल भेजा गया. 22 मई को सफदरगंज ले जाया गया था तब उन्हें रीढ़ की हड्डी में दिक्क्त थी और उससे पहले 20 मई को भी हड्डी में दर्द के चलते उन्हें एडमिट किया गया था.

कुछ दिन पहले सत्येंद्र जैन के जेल से कुछ वीडियो सामने आए थे. जिसमे जेल का दूसरा कैदी उन्हें मसाज दे रहा था. सत्येंद्र जैन जेल में ठाट के साथ अपने गद्देदार बिस्तर में लेट के अख़बार पढ़ रहे थे और दूसरा कैदी उन्हें पैर दबा रहा था. तब ED ने तिहाड़ जेल प्रबंधन पर एक कैदी को VIP ट्रीटमेंट देने के आरोप लगाए थे.


Next Story