Delhi

RSS नेता इंद्रेश कुमार हजरत निजामुद्दीन दरगाह गए, कहा- तभी तो देश शुक्रवार को पत्थरवार बनाने वालो से मुक्त होगा

RSS नेता इंद्रेश कुमार हजरत निजामुद्दीन दरगाह गए, कहा- तभी तो देश शुक्रवार को पत्थरवार बनाने वालो से मुक्त होगा
x
RSS leader Indresh Kumar went to Hazrat Nizamuddin Dargah: हरजत निजामुद्दीन दरगाह में चादर चढाने के बाद इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दे दिया

RSS leader Indresh Kumar went to Hazrat Nizamuddin Dargah: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता इंद्रेश कुमार शनिवार को हजरत निजामुद्दीन दरगाह गए, वहां जाकर उन्होंने मजार में चादर चढ़ाई और मिट्ठी के दिए भी जलाए। उन्होंने कहा- निजामुद्दीन दरगाह में दिए जलना शांति और समृद्धि के साथ सांप्रदायिक सद्भाव का सन्देश देता है.

आरएसएस नेता दरगाह क्यों गए

दरअसल इंद्रेश कुमार RSS के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संरक्षक हैं. कुछ दिन पहले RSS प्रमुख भी इमाम चीफ से दूसरी बार मिलने के लिए गए थे जिसके बाद इमाम चीफ ने उन्हें देश का दूसरा राष्ट्रपिता बताया था. शनिवार को दरगाह जाकर इंद्रेश कुमार ने कहा- किसी को भी धर्म परिवर्तन और हिंसा करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए, सभी अपने धर्म और जाति का पालन करें। दूसरे धर्मों की आलोचना या अपमान न करें। जब देश में सभी धर्मों का सम्मान होगा तभी देश में शुक्रवार को पत्थरवार बनाने वाले कट्टरपंथियों से मुक्त होगा।

हर त्यौहार शांति, सद्भाव की शिक्षा देता है

दरगाह में चादर चढाने के बाद इंद्रेश कुमार ने कहा- दीपावली का त्यौहार भारत समेत दुनियाभर में मनाया जाता है.. जो सभी मतभदों को मिटा देता है. यह देश तीर्थों और त्यौहार की भूमि है, ये त्यौहार गरीबों तक रोटी पहुंचाते हैं. और भाईचारा बढ़ाते हैं. हर त्यौहार हमें सिखाता है कि हमें कट्टरता, द्वेष, नफरत, दंगे या युद्ध नहीं करने चाहिए, यह हमें शांति, सद्भाव और भाईचारा की शिक्षा देते हैं.

RSS चीफ को राष्ट्रपिता कहा था

इंद्रेश कुमार से पहले मोहन भगवत अखिल भारतीय इमाम संगठन के इमाम चीफ डॉ अमर अहमद से मिलने गए थे. उनसे मुकालात करने के बाद उन्होंने मोहन भागवत को देश का दूसरा राष्ट्रपिता बताया था. हालांकि इसके बाद इमाम चीफ को ही कट्टरपंथियों ने धमकाना शुरू कर दिया था.

Next Story