Delhi

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे, सीएम केजरीवाल ने मंजूर किए

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे, सीएम केजरीवाल ने मंजूर किए
x

दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के दो मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने इस्तीफ़ा दे दिए है. 

दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के दो मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने इस्तीफ़ा दे दिए है. दोनों के इस्तीफे सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार भी कर लिए हैं.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन ने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. सीएम केजरीवाल ने दोनों का इस्तीफ़ा स्वीकार भी कर लिया है. दोनों अलग-अलग मामलों में आरोपी हैं.

सीबीआई हिरासत में हैं मनीष सिसोदिया

दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तार किए गए मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिल पाई है. सुको ने गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली सिसोदिया की अर्जी को मंजूर करने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने उन्हें हाईकोर्ट जाने की सलाह दी है.

केजरीवाल के बाद आप के सबसे बड़े नेता

मनीष सिसोदिया आम आदमी पार्टी में केजरीवाल के बाद दूसरे सबसे बड़े नेता की हैसियत रखते हैं. सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार के कुल 18 विभाग थें, जबकि दिल्ली सरकार में कुल 33 विभाग हैं. अब सबसे बड़ी समस्या यह है कि सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद ये 18 विभाग कौन संभालेगा.

बजट पेश करने के पहले जेल

सिसोदिया को दिल्ली सरकार का अगला फिनेंशल बजट पेश करना था. बजट का सारा काम मनीष सिसोदिया ही देख रहें थें. दिल्ली सरकार का बजट आम आदमी पार्टी की सरकार आने के पहले करीब तीस हजार करोड़ का था, जो अब 75 हजार करोड़ रुपए हो गया है.

शराब नीति केस में जेल में हैं सिसोदिया

सिसोदिया पर आरोप है की उन्होंने शराब कानून में बदलाव कर ठेकेदारों को लाभ पहुंचाया है. सिसोदिया के घर से सीबीआई ने कुछ डाक्यूमेंट्स और ईमेल का डेटा, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त किए हैं. सीबीआई ने अपनी एफआईआर में सिसोदिया समेत 15 आरोपियों के नाम शामिल किए हैं. इसी मामले में पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की गई है.


Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story