Delhi

राहुल गांधी गिरफ्तार! ED कोर्ट में पेश हुईं सोनिया गांधी, कोंग्रेसियों ने मचाया बवाल

राहुल गांधी गिरफ्तार! ED कोर्ट में पेश हुईं सोनिया गांधी, कोंग्रेसियों ने मचाया बवाल
x
Rahul Gandhi Arrested: National Herald Case की प्रमुख आरोपी सोनिया गांधी मंगलवार को दूसरी बार ED में पेश हुई हैं. इसी को लेकर कांग्रेस ने पूरे देश में सत्याग्रह चलाया है. पुलिस ने राहुल गांधी को गिरफ्तार कर लिया है

Rahul Gandhi Arrested: दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को अरेस्ट कर लिया है, मंगलवार को राहुल गांधी दिल्ली के विजय चौक में अन्य कोंग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ केंद्र सरकार और ED को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. प्रशासन द्वारा पहले ही चेतावनी जारी की गई थी कि यहां किसी भी प्रकार का सत्याग्रह या प्रदर्शन नहीं होगा। बावजूद इसके कोंग्रेसियों ने बवाल काटना शुरू कर दिया और पुलिस ने राहुल गांधी समेत कई कोंग्रेसी नेताओं और छुटपुट कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।


मामला नेशनल हेराल्ड केस से जुड़ा है, मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) दोबारा से ED Court में पेश हुईं। बता दें कि सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी दोनों ही इस केस में प्रमुख आरोपी हैं. और दोनों पर 5000 करोड़ रुपए के गबन का आरोप है. क्योंकी National Herald अख़बार के बड़े शेयर होल्डर यही दोनों नेता है इसी लिए ED के जांच के दायरे में इनका आना लाजमी है। फिर भी कांग्रेस इसे बदले की राजनीति कह कर विरोध प्रदर्शन कर रही है. जबकि जांच के बाद तो पता ही चल जाना है कि आरोप फर्जी थे या सही.

ये कोंग्रेसी नेता भी हिरासत में

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल समेत कई सांसदों को हिरासत में लिया गया है।

  • सचिन पायलट ने कहा कि- ये आवाज कुचलने की कोशिश है। केंद्र एजेंसी के जरिए कांग्रेस नेताओं को टारगेट कर रही है।
  • राहुल गाँधी ने गिरफ़्तारी के बाद कहा- सरकार न तो चर्चा कर रही है, ना बोलने दे रही है।
  • कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा- इन सांसदों को कहीं अज्ञात जगहों पर पुलिस ले जा रही है। कांग्रेस के ये सभी सांसद पार्लियामेंट से राष्ट्रपति भवन तक विरोध मार्च करते हुए जा रहे थे

राजघाट में कांग्रेस की नो एंट्री

सोनिया गांधी के ED कोर्ट में पेश होने के विरोध में कांग्रसी पहले राष्ट्रपति का घेराव करने के लिए निकले थे, जहां पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया, इसके बाद राजघाट जाकर महात्मा गांधी की समाधी में कोंग्रेसियों ने पहुँचने की कोशिश की जहां भी उन्हें पुलिस ने बीच में ही रोक लिए. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने अपने कार्यालय के बाहर काले गुब्बारे उड़ाए और धरने पर बैठ गए.

राहुल गांधी ने साथ अन्य नेता और सांसद विजय चौक पहुंचकर हंगामा करने लगे, जहां पुलिस ने राहुल गांधी को सड़क से उठाकर पुलिस वैन में अन्य नेताओं के साथ ठूंस दिया और अपने साथ ले गई.

जांच से क्या दिक्कत है

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया और राहुल पर 5000 करोड़ रुपए के गबन का आरोप है. इस मामले की FIR बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने साल 2012 में करवाई थी. इसके बाद से लेकर अबतक ED इसकी जांच कर रही है. क्योंकि दोनों माँ-बेटे का नेशनल हेराल्ड केस में बड़ा हिस्सा है इसी लिए ED को इनसे पूछताछ करना जरूरी है. लेकिन ED का एक्शन कांग्रेस पार्टी को बदले की राजनीति लग रही है. जबकि जांच के बाद तो दूध का दूध पानी का पानी हो ही जाना है.

Next Story