Delhi

तिहाड़ जेल में कैदी और जेलकर्मी आपस में लड़ पडे! 16 बंदी और 7 पुलिस वाले घायल हो गए. लड़ाई किस बात में हुई?

तिहाड़ जेल में कैदी और जेलकर्मी आपस में लड़ पडे! 16 बंदी और 7 पुलिस वाले घायल हो गए. लड़ाई किस बात में हुई?
x
Tihar Jail Fight News: देश के सबसे सुरक्षित जेल माने जाने वाले दिल्ली के तिहाड़ में कैदियों और जेलकर्मियों के बीच जमकर लात-घुसें चले

Tihar Jail Prisoners and Jail personnel fight: दिल्ली के तिहाड़ जेल में जेलकर्मी पुलिस वाले और जेल में बंद कैदियों के बीच जमकर लड़ाई हुई. पहले बहस हुई और उसके बाद लात-घुसें-डंडे चले. इस घटना में 7 जेलकर्मी और 16 कैदी घायल हो गए. दिल्ली के तिहाड़ जेल को भारत का सबसे सुरक्षित जेल कहा जाता है. खैर कहने से क्या होता है यहां इस साल बीते 5 महीनों में तीन बार ऐसी घटना हो चुकि है.

दिल्ली के हाई सिक्योरिटी जेल में बुधवार को कैदियों और पुलिस कर्मियों के बीच जमकर हाथापाई हुई. और शुक्रवार को दिल्ली कारागार विभाग ने पुलिस में इसकी शिकायत लिखवाई। मतलब 3 दिन तक जेल के अंदर हुई जंग के बारे में जिलाधिकारी चुप बैठे रहे.

तिहाड़ में कैदियों की हाथापाई

तिहाड़ जेल में बंद कैदियों की इतनी हिम्मत कैसे बढ़ गई कि 24 घंटे पहरे में रहने वाले बंदी जेल कर्मियों से ही भिड़ गए? जेल के अधिकारीयों ने बताया कि रेगुलर इंटेरोगेशन मतलब नियमित जांच के दौरान कुछ कैदियों ने जेल कर्मियों को गाली दी, इसके बाद जब गाली खाने वाले जेल कर्मियों को गुस्सा आया तो कैदियों ने उन्हें मारना शुरू कर दिया। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच जंग शुरू हो गई. इधर से पुलिस वाले एक हो गए तो उधर लड़ाई करने वाले कैदियों का जमावड़ा इकठ्ठा हो गया.

खुद लात-घुसें चले लेकिन अंत में जेलकर्मियों ने सभी कैदियों को कचर के धर दिया क्योंकि उनके पास डंडे थे. बुधवार को तिहाड़ में हुई घटना की जानकरी शुक्रवार को मालूम हुई. जब जेल प्रशासन ने पुलिस में इसकी घटना की शिकायत लिखवाई।

कैदियों ने खुद को चोट पहुंचाई

जेल अधिकारीयों का कहना है कि इस घटना में 16 कैदी और 7 जेलकर्मी घायल हुए हैं. जेलकर्मी कैदियों के हमले से चोटिल हुए हैं लेकिन कैदियों को चोट जेलकर्मियों ने नहीं पहुंचाई। वो खुद से ही खुदको घायल कर लिए थे. कैदियों ने खुद अपने सिर दिवार में पीटना शुरू कर दिए थे. 4 कैदी इतना गंभीर हो गए कि उन्हें दिन दयाल हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा.



Next Story