Delhi

राष्ट्रपति का विदाई समारोह: जाते-जाते कांग्रेस को क्या नसीहत दे गए रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति का विदाई समारोह: जाते-जाते कांग्रेस को क्या नसीहत दे गए रामनाथ कोविंद
x
Ramnath Kovind's Farewell Ceremony: 24 जुलाई को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल पूरा हो जाएगा, 23 जुलाई को उनके लिए फेयरवेल पार्टी रखी गई थी

Ramnath Kovind's Farewell Ceremony: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई 2022 के दिन पूरा हो जाएगा, 23 जुलाई को संसद के सेंट्रल हॉल में उनके लिए विदाई समाहरोह का आयोजन हुआ था. जहां पीएम से लेकर सभी केंद्रीय मंत्री और देश के बड़े नेता मौजूद रहे. उनके पहुँचते ही पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने उनका स्वागत किया।


रामनाथ कोविंद ने अपने विदाई समारोह में कहा- आज आप सबसे विदाई ले रहा हूं, मेरा ह्रदय द्रवित है, लेकिन इस बात का संतोष है कि मैंने अपनी पूरी क्षमता से कर्तव्यों का निर्वहन किया। राष्ट्र की सेवा करने का मुझे जो मौका मिला उसके लिए सभी देशवासियों का सदैव आभारी रहूंगा।

जाते जाते कांग्रेस और विपक्ष को नसीहत देदी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जाते-जाते कांग्रेस पार्टी और विपक्ष पार्टी के लिए बड़ी बात कह दी, उन्होंने कहा- अगर आप सरकार की किसी नीति से सहमत नहीं हैं तो देश के संविधान में आपको विरोध करने का अधिकार मिलता है। महात्मा गांधी ने अपना विरोध प्रकट करने के लिए पूरे देश को अहिंसा का मार्ग दिखाया। हमें उनके विचारों और सीख को याद रखने की जरूरत है। विपक्षी पार्टियों को भी जातिगत और परिवारवादी राजनीति से ऊपर उठने की जरूरत है।

द्रौपदी मुर्मू को दी बधाई

रामनाथ कोविंद ने इस दौरान पीएम मोदी का धन्यवाद करने हुए कहा- कोरोना काल में भारत ने जिस तरह से काम किया वह सराहनीय है, पीएम मोदी और मंत्रीगण ने मुझे जो सम्मान दिया मैं इसके लिए धन्यवाद करता हूँ. मैं अपनी बात खत्म करने से पहले नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई देता हूं.

24 को द्रौपदी मुर्मू लेंगी भारत के राष्ट्रपति की शपथ

24 जुलाई को रामनाथ कोविंद का कार्यकाल पूरा हो जाएगा और रविवार को ही भारत को उसका 15 वां राष्ट्रपति मिल जाएगा। द्रौपदी मुर्मू 24 जुलाई को भारत के राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी।

Next Story