Delhi

दिल्ली आए विदेशियों से पुलिस ने जांच के नाम पर 50 लाख का सोना लूट लिया!

दिल्ली आए विदेशियों से पुलिस ने जांच के नाम पर 50 लाख का सोना लूट लिया!
x
Delhi Cops ooted gold worth 50 lakh from foreigners: दोनों पुलिसकर्मियों को अरेस्ट कर लिया गया है

दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट आए विदेशी सैलानियों से पुलिस ने ही लूट की घटना को अंजाम दे दिया। ये टूरिस्ट दुबई से घूमते हुए इंडिया आए थे. और भारत में प्रवेश करते ही इन्हे लूट लिया गया. दरअसल जब पीड़ित टूरिस्ट दिल्ली एयरपोर्ट में उतरे, इनकी बैग की तलाशी ली गई और इन्होने जितना सोना दुबई से खरीदा था उन्हें जांच के नामपर जब्त कर लिया गया बाद में पता चला कि यह कोई जांच नहीं लूट थी.

विदेशी टूरिस्ट से दिल्ली एयरपोर्ट में लूट

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर जांच के नाम पर 50 लाख रुपये के सोने के लूट मामले में दिल्ली पुलिस के दो हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया हैं. ये दोनों IGI एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन के स्पेशल ऑपरेशन स्क्वाड में तैनात थे. आरोप है कि आरोपी पुलिस वालों ने मस्कट और दुबई से आए विदेशियों को रोका और जांच के नाम पर पूरा सोना छीन लिया. पता चला है कि विदेश से आए सैलानी अपने साथ जो सोना लेकर आए थे वह किसी दूसरे को देने को देने के लिए था. फिर भी दिल्ली पुलिस को शक है कि ये सोना तस्करी करके भारत लाया गया है

शक है तस्करी करके सोना लाए हैं

दिल्ली पुलिस ने लूट करने वाले पुलिसकर्मियों को तो गिरफ्तार कर ही लिया है साथ ही बरामद हुआ 50 लाख का सोना अपनी कस्टडी में रख लिया है. पुलिस को लगता है कि विदेश ने आए इन लोगों ने सोने की तस्करी की है. इस मामले की जांच शुरू हो गई है. कहा जा रहा है कि अगर टूरिस्ट सच बोल रहे हैं तो इन्हे सोना वापस कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि दिल्ली में जिन लोगों को ये सोना दिया जाना था, वह तस्करी में शामिल हैं.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story