Delhi

Operation Lotus In Delhi: दिल्ली से AAP MLA लापता! क्या राजधानी में बीजेपी का ऑपरेशन लोटस शुरू हो गया?

Operation Lotus In Delhi: दिल्ली से AAP MLA लापता! क्या राजधानी में बीजेपी का ऑपरेशन लोटस शुरू हो गया?
x
Operation Lotus In Delhi: दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा- बीजेपी दिल्ली सरकार गिराने के लिए 800 करोड़ खर्च कर रही

APP MLA's Joining BJP: दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार और दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सत्ता खोने का डर सता रहा है. आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के कई विधायक दो दिन से लापता हैं. ऐसे में बीजेपी पर दिल्ली में ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus In Delhi) के आरोप लगने लगे हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा है कि- भारतीय जनता पार्टी (BJP) दिल्ली सरकार गिराने के लिए 800 करोड़ रुपए खर्च करने वाली है. AAP के विधायकों को 20 से 25 करोड़ रुपए का ऑफर दिया जा रहा है और यह कहा जा रहा है कि जो जितने MLA लगेगा उसे इंसेंटिव मिलेगा।

दिल्ली के आम आदमी पार्टी के विधायक गायब

AAP MLA's Missing: गुरुवार को अरविन्द केजरीवाल के घर में विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. लेकिन इस मीटिंग में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) सहित 9 आप विधायक नहीं पहुंचे। कुछ MLA से संपर्क करने की कोशिश की गई मगर उनसे बात नहीं हो पाई.

केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि BJP आम आदमी पार्टी के 40 विधायकों को 20-20 करोड़ रुपए में खरीदना चाहती है. दिल्ली सरकार गिराने के लिए BJP 800 करोड़ का बजट लेकर ऑपरेशन लोटस शुरू कर रही है.

दिल्ली में सरकार बनाने के लिए बीजेपी को कितनी सीट चाहिए

दिल्ली में टोटल विधायकों की 70 सीटें हैं जिनमे 62 आम आदमी पार्टी के पास हैं और सिर्फ 8 बीजेपी के कब्जे में हैं. बीजेपी को बहुमत के लिए कम से कम 40 MLA चाहिए। आप के विधायक ने MLA संजीव झा, सोमनाथ भारती और कुलदीप कुमार के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की, उन्होंने कहा कि बीजेपी हमारे विधायकों को खरीदना चाहती है. हम बिकने वालों में से नहीं हैं. बीजेपी के लोग कहते हैं AAP के 20 विधायक हमारे साथ हैं.

मनीष सिसोदिया भी गायब

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी सीएम केजरीवाल के बुलावे पर नहीं आए, उनके खिलाफ शराब घोटाला करने के आरोप हैं और CBI, ED इसकी जांच कर रही है. सिसोदिया ने दो दिन पहले बीजेपी पर आरोप लगाए थे कि भारतीय जनता पार्टी मुझे AAP को तोड़ने और BJP से जुड़कर दिल्ली का सीएम बनने का ऑफर दे रही है. मैं बता दूं कि मैं किसी से डरता नहीं हूं, बिकता नहीं हूं. लेकिन अब मनीष सिसोदिया भी गायब MLA की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

Next Story