Delhi

दिल्ली से कानपुर जा रही मालगाड़ी के डेढ़ दर्जन डिब्बे पटरी से उतरे, बंद हुआ ट्रेनों का आवागमन

Sandeep Tiwari
15 Oct 2021 10:59 AM GMT
train accident news
x
दिल्ली से कानपुर जा रही मालगाड़ी के डेढ़ दर्जन डिब्बे पटरी से उतर।

कानपुर (kanpur) दिल्ली (Delhi) से कानपुर (Kanpur) जा रही खाली मालगाड़ी के डेढ़ दर्जन डिब्बे पटरी से उतर गए। चालक ने ट्रेन को रोकने का प्रयास किया लेकिन इसके पहले ही डिब्बे आपस में टकराते हुए अलग होकर पटरी के नीचे उतर गए। वही 4 डिब्बे तालाब में जा गिरे। 100 मीटर से ज्यादा का रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया है।

अंबियापुर रेलवे स्टेशन के पास हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली (New Delhi) हावड़ा रेल मार्ग पर शुक्रवार सुबह 5 बजे एक मालगाड़ी कानपुर (Kanpur) की ओर जा रही थी। बताया जाता है कि वह जैसे ही अंबियापुर स्टेशन के पास पहुंची मालगाड़ी के डिब्बे आपस में टकराने लगे। हादसे की जानकारी होते ही चालक ने ट्रेन को रोकने का प्रयास किया। लेकिन इसी दौरान कई डिब्बे अलग होकर तालाब में जा गिरे वही। वही डेढ़ दर्जन डिब्बे रेलवे ट्रैक पर गिर गाये।

हादसे की जानकारी चालक और गार्ड ने स्टेशन को दी। सूचना पाते ही स्टेशन प्रबंधक ने हावड़ा रेल रूट पर अप डाउन दोनों तारफ की ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया। नई गाड़ियों के रेल रूटों को परिवर्तित किया गया। सूचना के बाद रेलवे स्टाफ तथा तकनीकी टीम मौके पर पहुंच गई। कानपुर और टूंडला से भी राहत कार्य तेजी से संचालित करने के लिए कर्मचारियों को बुलाया गया। रेलवे के बडे अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

चालक को किया गया था सूचित

अंबियापुर स्टेशन मास्टर पवन कुमार के अनुसार मालगाड़ी के स्टेशन से निकलने पर तेज आवाज आ रही थी। ऐसे में चालक को सूचित किया गया था। लेकिन जब तक चालक मालगाड़ी को रोक पाता उसके पहले ही हादसा हो गया। गनीमत यह रही कि दूसरे ट्रैक पर कोई अन्य ट्रेन नहीं थी।

Next Story
Share it