Delhi

Mehbooba Mufti House Arrest: महबूबा मुफ़्ती फिर से नज़र बंद! कहा- हमें कश्मीरी पंडितों का दुश्मन साबित किया जा रहा

Mehbooba Mufti House Arrest: महबूबा मुफ़्ती फिर से नज़र बंद! कहा- हमें कश्मीरी पंडितों का दुश्मन साबित किया जा रहा
x
Mehbooba Mufti House Arrest: तीन महीने में दूसरी बार जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती को हॉउस अरेस्ट किया गया है

Mehbooba Mufti House Arrest: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती (Mehbooba Mufti) को एक बार फिर से नज़रबंद कर दिया गया है। महबूबा ने फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि- सरकार हमें कश्मीरी पंडितों का दुश्मन प्रोजेक्ट करने में लगी है. इसी लिए मुझे फिर से हॉउस अरेस्ट कर लिया गया है. बता दें कि तीन महीने में दूसरी बार महबूबा मुफ़्ती को नज़रबंद किया गया है. इससे पहले 13 मई के दिन बड़गाम जाते वक़्त उन्हें हॉउस अरेस्ट कर दिया गया था.

महबूबा ने ट्वीट करते हुए कहा कि- जम्मू कश्मीर प्रशासन ने मुझे सुरक्षा का हवाला देकर नज़रबंद किया है मगर वह खुद घाटी में खुलेआम घूम रहे हैं.

केंद्र की वजह से कश्मीरी पंडितों की टारगेट किलिंग

मेहबूबा ने कहा कि केंद्र सरकार देश से कश्मीरी पंडितों के दर्द को छिपाना चाहती है. सरकार की निर्दयी नीतियों के कारण ही कश्मीरी पंडितों की टारगेट किलिंग हो रही है. इस तरह से सरकार हमें सबके सामने कश्मीरी पंडितों के दुश्मन के रूप में प्रोजेक्ट करना चाहती है. इसी लिए आज मुझे हॉउस अरेस्ट किया गया है.

कश्मीरी पंडितों के परिवार से मिलने जा रही थी

मुफ़्ती ने बताया कि मैं रविवार को सुनील कुमार भट्ट के परिवार से मिलने के लिए जा रही थी. 16 अगस्त के दिन सुनील भट्ट की आतंकियों ने हत्या कर दी थी. दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने सुनील और उसके भाई पर हमला किया था, जिसमे सुनील कुमार भट्ट की मौत हो गई थी. इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी अल बद्र ने ली थी.

पहले भी नज़रबंद किया

इससे पहले 13 मई को भी मेहबूबा मुफ़्ती को नज़रबंद किया गया था, उस वक़्त वह बड़गाम में कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट के परिजनों से मिलने के लिए जा रही थीं. राहुल भट्ट को भी आतंकियों ने मार डाला था.

Next Story