Delhi

अगले महीने घट सकते हैं LPG के दाम, गिर रहा कच्चे तेल की कीमत, हो सकते हैं और भी कई बदलाव

LPG prices
x

गैस- सांकेतिक फोटो 

LPG Prices: अगले महीने घट सकते हैं LPG के दाम

LPG Cylinder Prices Latest News: विश्व स्तर पर कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में कच्चे तेल की कीमत गिरने लगी है। वहीं नवम्बर का महीना भी खत्म होने वाला है। हर महीने तेल कम्पनियों एलपीजी गैस की कीमत तय करती हैं। लेकिन घट रहे कच्चे तेल के दाम और शेयर बाजार के हालत को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि गैस के दाम दिसम्बर के महीने में गिर सकते हैं।

कच्चे तेल के घटे दाम

जानकारी के अनुसार कोरोना के नये वैरिएंट के आने की जानकारी के बाद क्रूड ऑयल के दाम में बड़ी गिरावट आई है। बताया गया है कि शुक्रवार को ब्रेंट क्रूड के दाम 10 डॉलर प्रति बैरल हो गये हैं। क्रूड ऑयल में यह गिरावाट अप्रैल 2020 के बाद की सबसे बडी गिरावट मानी जा रही है। वहीं विदेशी बाजार के जानकारों का कहना है कि अगर कोरोना का प्रभाव कम होने के बजाय बढ़ता है तो तेल के दाम और घट सकते हैं।

जीवन प्रमाणपत्र जमा करने की समय सीमा

पेंशनधारी लोगों को वर्ष में एक बार अपने खाताधारक बैंक में जीवन प्रमाणपत्र जमा करना होता है। इसके लिए नवम्बर का महीना तय किया गया। नवम्बर के समाप्त होने और दिसम्बर के शुरूआत में यह प्रमाणपत्र नही जमा होगा। ऐसे में जिस पेंशनधारी ने अपने जीवित होने का प्रमाणपत्र नहीं जमा किया था वह 30 नवम्बर तक अवश्य जमा कर दें। अन्यथा पेंशन में दिक्कत हे सकती है।

महंगा होगा एसबीआई क्रेडिट कार्ड

तीन दिन बाद नवम्बर समाप्त हो जायेगा तो वहीं वर्ष 2021 का आखिरी महीना दिसम्बर एसबीआई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए महंगा साबित होने वाला है। बताया गया है कि अब एसबीआई क्रेडिट कार्ड से ईएमआई पर खरीदारी करना महंगा होगा। अब ईएमआई पर खरीददारी करने पर प्रोसेसिंग फ्री देना होगा।

Next Story