Delhi

खालिस्तानी आतंकी पन्नू का दावा: केजरीवाल को ₹134 करोड़ दिए, दिल्ली ब्लास्ट के आरोपी को छुड़ाने की डील हुई थी

खालिस्तानी आतंकी पन्नू का दावा: केजरीवाल को ₹134 करोड़ दिए, दिल्ली ब्लास्ट के आरोपी को छुड़ाने की डील हुई थी
x

आतंकवादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के चीफ पन्नू ने कहा कि न्यूयॉर्क के गुरुद्वारा रिचमंड हिल्स में केजरीवाल ने उसके साथ एक बैठक की थी।

आतंकवादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दावा किया है कि दिल्ली के सीएम को ₹134 करोड़ दिए गए थे।

दिल्ली शराब नीति केस में सीएम अरविंद केजरीवाल 28 मार्च तक ED की रिमांड में हैं। इस बीच आतंकवादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दावा किया है कि दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को ₹134 करोड़ दिए गए थे। 2014 में खालिस्तानी समर्थकों ने दिल्ली सीएम को ₹134 करोड़ रुपए देकर आर्थिक मदद की थी।

पन्नू ने कहा कि न्यूयॉर्क के गुरुद्वारा रिचमंड हिल्स में केजरीवाल ने उसके साथ एक बैठक की थी। इस बैठक में AAP नेता ने आर्थिक मदद के एवज में 1993 के दिल्ली बम ब्लास्ट के दोषी देविंदर पाल सिंह भुल्लर को जेल से छुड़ाने की डील हुई थी।

वीडियो जारी कर पन्नू ने केजरीवाल पर आरोप लगाया कि डील के बाद वे अपने वादों से मुकर गए। हालांकि आम आदमी पार्टी ने पन्नू के इन आरोपों पर अभी तक कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है। लेकिन पार्टी सूत्र पन्नू के दावों का खंडन किया है और उसे बेतुका बताया है।

केजरीवाल ने भुल्लर की माफी के लिए राष्ट्रपति को खत लिखा था

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 2014 में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दिल्ली बम ब्लास्ट के दोषी देविंदर पाल सिंह भुल्लर की माफी की मांग करते हुए एक खत लिखा था। जनवरी 2024 में सेंटेंस रिव्यू बोर्ड (SRB) के अध्यक्ष कैलाश गहलोत ने भुल्लर की याचिका को खारिज कर दिया था। उनका कहना था कि यह समय से पहले रिहाई दिया जाने वाला मामला नहीं है। सात सदस्यीय SRB कमेटी का विचार था कि अगर ऐसे दोषी को रिहा किया जाता है, तो यह देश की अखंडता और शांति के लिए ठीक नहीं होगा।

गुरपतवंत सिंह पन्नू ने केजरीवाल पर हमले की धमकी दी

पन्नू ने यह वीडियो तब जारी किया जब केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामला में ED की रिमांड पर हैं। 25 मार्च को जारी इस वीडियो में पन्नू ने केजरीवाल पर विश्वास तोड़ने के भी आरोप लगाए हैं। साथ ही कहा कि आप सरकार ने कई खालिस्तानियों को गैंगस्टर बताकर उनकी हत्या कारवाई है।

पन्नू ने कहा कि एक बार केजरीवाल जेल पहुंचे, तो अब जेल में ही खालिस्तानी समर्थक उनसे पूछताछ करेंगे। इसके अलावा पन्नू ने जेल में केजरीवाल पर हमला करवाने की धमकी भी दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां केजरीवाल के तिहाड़ जेल जाने पर उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

Next Story