Delhi

केजरीवाल का कारनामा 'दिल्ली सरकार के मद से पार्टी का विज्ञापन', एलजी ने आम आदमी पार्टी से ₹97 करोड़ की वसूली का आदेश दिया

Arvind Kejriwal
x

Arvind Kejriwal

दिल्ली एलजी ने केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी पर ₹97 करोड़ की वसूली का आदेश दिया है. AAP पर आरोप है कि उन्होंने राजनितिक विज्ञापन के लिए सरकारी मद का सहारा लिया है.

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) पर एक बड़ा आरोप लगा है. केजरीवाल की पार्टी पर आरोप है कि उन्होंने राजनितिक विज्ञापनों को सरकारी विज्ञापन के रूप में प्रकाशित कराया है. मामले पर दिल्ली एलजी ने एक्शन लेते हुए अरविन्द केजरीवाल की पार्टी 'आप' पर ₹97 करोड़ की वसूली का आदेश जारी किया है.

एलजी बीके सक्सेना ने आदेश जारी करते हुए आम आदमी पार्टी को 15 दिनों के अंदर ₹97 करोड़ रुपए जमा करने के लिए कहा है. दिल्ली एलजी ने मुख्य सचिव को दिए अपने आदेश में यह भी निर्देशित किया है कि सितंबर, 2016 के बाद से सभी विज्ञापनों को सीसीआरजीए को जाच और यह सुनिश्चित करने के लिए भेजा जाय की क्या वे सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप हैं? ऐसे में एलजी ने उक्त अवैध कमिटी के कामकाज में खर्च की गई राशि को भी वसूल करने की बात कही है.

बता दें सूचना एवं प्रचार निदेशालय (DPI) ने दिनांक 30.03.2017 के एक लेटर के माध्यम से दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के संयोजक को निर्देश दिया है कि वह राज्य के कोष में ₹42,26,81,265 तत्काल भुगतान करें और बकाया राशि का भी भुगतान तत्काल करें.

मिली जानकारी के मुताबिक़, सितंबर 2016 से अब तक दिल्ली सरकार के सभी विज्ञापनों की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा.

Next Story