Delhi

जेल की चारदीवारी से केजरीवाल ने पहला सरकारी आदेश जारी किया, कहा था- जेल से सरकार चलाएंगे

Arvind Kejriwal in jail
x

जेल में अरविन्द केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तारी के तीन दिन बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से पहला सरकारी आदेश जारी किया।

दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तारी के तीन दिन बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से पहला सरकारी आदेश जारी किया। 21 मार्च को ED ने उन्हे गिरफ्तार किया था। रविवार 24 मार्च को उन्होने एक नोट के जरिए जल विभाग को निर्देश दिए।

जेल से सरकार चलाएंगे - अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने 22 मार्च को पीएमएलए कोर्ट में पेशी के दौरान मीडिया से कहा था कि वे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। जरूरत पड़ी तो जेल से सरकार चलाएंगे। PMLA कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक रिमांड में भेजने का फैसला लिया है।

हाईकोर्ट ने अर्जेंट सुनवाई से इनकार किया

23 मार्च की शाम केजरीवाल के वकील ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होने ED की गिरफ्तारी और निचली अदालत के रिमांड के फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। वकीलों ने दोनों फैसलों को अवैध करार दिया है। साथ ही कहा है कि केजरीवाल रिहाई के हकदार हैं। हमने कोर्ट से 24 मार्च तक सुनवाई की मांग की है।

हालांकि, दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल के वकील की याचिका में अर्जेंट सुनवाई से इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि होली की छुट्टी है। बुधवार (27 मार्च) को कोर्ट खुलने पर ही केस की सुनवाई हो सकेगी।



सीएम की कुर्सी पर पत्नी सुनीता बैठी, मनोज बोले- शर्म नहीं आई

भाजपा नेता मनोज तिवारी ने कहा कि अगर आप अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बारे में सोचेंगे, तो आपको एक कहानी याद आएगी। जिसका शीर्षक होगा 'एक सफर स्वराज से शराब तक'। केजरीवाल को केवल यह चिंता है कि कैसे वे जल्दी से राजमहल में रहना शुरू कर सकते हैं। सुनीता केजरीवाल ने कल सीएम की कुर्सी में बैठकर इंटरव्यू दिया, उन्हे भी शर्म न आई।

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने उनका संदेश पढ़कर सुनाया

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने शनिवार को उनका संदेश पढ़ा। उन्होंने एक वीडियो मैसेज में कहा कि अरविंद केजरीवाल जी ने जेल से आप सभी के लिए संदेश भेजा है।

इस संदेश में केजरीवाल ने कहा कि मुझे कल गिरफ्तार कर लिया गया। मैं अंदर रहूं या या बाहर, हर पल देश की सेवा करता रहूंगा। मेरी जिंदगी का एक-एक पल और मेरे शरीर का एक-एक कतरा देश के लिए समर्पित है। इस पृथ्वी पर मेरा जन्म संघर्ष के लिए हुआ है। अब तक बहुत संघर्ष किया है, आगे भी मेरी जिंदगी में बड़े संघर्ष लिखे हैं। इसलिए जेल जाने से मुझे अचंभा नहीं हुआ।

मुझे आप लोगों से बहुत प्यार मिला है। मैंने पिछली जन्म में कुछ बहुत अच्छे काम किए होंगे कि मैं भारत जैसे महान देश में पैदा हुआ। हमें फिर से मिलकर भारत को महान देश बनाना है। दुनिया का सबसे शक्तिशाली और नंबर 1 देश बनाना है। भारत के अंदर और बाहर ऐसी कई खतरनाक शक्तियां हैं जो देश को कमजोर कर रही हैं। हमें सचेत रहकर इन शक्तियों को हराना है। और भारत में ही कई ऐसे लोग हैं और शक्तियां हैं, जो देशभक्त हैं, जो भारत को आगे बढ़ाना चाहती हैं। हमें इन ताकतों के साथ जुड़ना है और इन्हें मजबूत बनाना है।

दिल्ली की मेरी मां-बहनें सोच रही होंगीं कि केजरीवाल तो अंदर चला गया, पता नहीं अब महीने का हजार रुपया मिलेगा या नहीं। मेरी माताओं और बहनों से अपील है कि अपने भाई और बेटे पर भरोसा रखो। ऐसी सलाखें नहीं जो आपके भाई और आपके बेटे को ज्यादा दिन अंदर रख सकें। मैं जल्द बाहर आऊंगा और अपना वादा पूरा करूंगा। आपका भाई, आपका बेटा लोहे का बना है, बहुत मजबूत है। बस एक विनती है कि मंदिर जाना और मेरे लिए भगवान से आशीर्वाद मांगना। करोड़ों लोगों की दुआएं मेरे साथ हैं, यही मेरी ताकत है।

आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि मेरे अंदर जाने से लोकसेवा और जनकल्याण का काम रुकना नहीं चाहिए। इस वजह से भाजपा वालों से नफरत नहीं करनी है। मैं जल्द लौटकर आऊंगा। - आपका अपना, अरविंद केजरीवाल

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story