Delhi

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने क्या कहा, VHP ने पुलिस को धमकाया

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने क्या कहा, VHP ने पुलिस को धमकाया
x
Jahangirpuri violence Update: हनुमान जनमोत्स्व के दिन दिल्ली के जहांगीरपुरी में मुस्लिम समुदाय और हिन्दुओं के बीच पत्थरबाज़ी और फायरिंग हुई थी

Jahangirpuri violence Update: बीतें शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद देश के गृहमंत्री ने बयान दिया है. उन्होंने पुलिस अधिकारीयों को सख्त निर्देश दिए हैं. अमित शाह ने कहा है कि जो भी ज़रूरी कदम हों, वो उठाए जाएं। वहीं पुलिस ने इस मामले में गोली चलाने वाले आरोपी सोनू चिकना और विश्व हिन्दू परिषद के एक सदस्य को भी गिरफ्तार किया है जिसके बाद विहिप ने बयान जारी करते हुए पुलिस को धमकाया है.

दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में अबतक 23 लोगों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी असलम, अंसार और गोली चलाने वाले सोनू चिकना को रिमांड में और 12 आरोपियों को ज्यूडिशियल कस्टडी में रखा है, जिनमे 2 नाबालिग हैं. पुलिस ने विहिप और बजरंगदल के लोगों पर पर केस दर्ज किया है, जिनमे विहिप के जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा को हिरासत में लिया गया है. बजरंगदल पर बिना अनुमति के जुलुस निकालने का आरोप है.

विश्व हिन्दू परिषद ने पुलिस को धमकी दी

विहिप के जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा को जब दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया तो कुछ देर बाद विश्व हिन्दू परिषद के लोगों ने दिल्ली पुलिस को ही धमकी दे डाली, उन्होंने कहा कि अगर हामरे सदस्य को कुछ भी हुआ तो अच्छा नहीं होगा।

जहांगीरपुरी हिंसा पर अमित शाह ने क्या कहा

16 अप्रैल को हुई हिंसा के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने 18 अप्रैल को अपना बयान जारी किया, सख्त लहजे में उन्होंने पुलिस को सही तरीके से कार्रवाई करने के निर्देश दिए. उन्होंने ने कहा कि दंगा करने वालों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए जो भविष्य में मिसाल बन जाए, जांच और कार्रवाई के लिए जो जरूरी कदम हैं उन्हें उठाया जाए

Next Story