Delhi

जहांगीरपुरी हिंसा अपडेट: उपद्रवियों के अवैध मकानों में चला बुलडोजर , SC की रोक के बाद भी नहीं रुकी MCD

जहांगीरपुरी हिंसा अपडेट: उपद्रवियों के अवैध मकानों में चला बुलडोजर , SC की रोक के बाद भी नहीं रुकी MCD
x
Jahangirpuri Violence Update: बुधवार को जहांगीरपुरी इलाके में दिल्ली नगर निगम (MCD) ने हिंसा के आरोपियों के अवैध मकान-दूकान पर कार्रवाई की है

Jahangirpuri Violence Update: बीते शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद दिल्ली नगर निगम (MCD) ने आरोपियों के अवैध मकान-दुकानों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई शुरू की है. बुधवार को MCD की कार्रवाई शुरू हुई और कुछ ही देर में सुप्रीम कोर्ट ने इस कार्रवाई पर रोक लगा दी लेकिन MCD ने कार्रवाई जारी रखी. दंगे के आरोपियों के घर गिराने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इसके विरोध में लगाई गई याचिका पर सुनवाई करने का फैसला किया है.

MCD की कार्रवाई के बाद देश के बड़े नेताओं ने इस घटना पर दुःख जताया है, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा है कि बीजेपी ने गरीबों के खिलाफ जंग छेड़ दी है, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि नफरत का बुलडोजर चालना बंद करो. इसके बाद दिल्ली नार्थ MCD ने जवाब देते हुए कहा कि जो भी एक्शन लिया जा रहा है वो नियमों के मुताबिक हो रहा है, सरकारी जमीनों में अतिक्रमण था उसे हटा रहे हैं.

JIH ने दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाए

जमात-ए-इस्लामी हिन्द ने दिल्ली पुलिस पर सवालिया निशान खड़े करते हुए कहा है कि जहांगीरपुरी में हिंसा की वजह दिल्ली पुलिस की ढिलाई है. हनुमान जनमोत्स्व के दिन बजरंग दल ने सुबह से 2 बार जुलुस निकाला था लेकिन शाम को नमाज और रोजा तोड़ने के वक़्त जानबूझ कर फिर से जुलूस निकाला गया. जिसमे शामिल लोग, भड़काऊ नारेबाजी कर रहे थे, तब दिल्ली पुलिस लापता थी.

हिंसा के 5 आरोपियों पर लगा रासुका

जहांगीरपुरी हिंसा में शामिल मुख्य आरोपी अंसार, सोनू, दिलशाद, आहिर पर रासुका लगाई गई है. इस दंगे में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया के शामिल होने की जांच चल रही है. वहीं दिल्ली पुलिस ने एक ही परिवार के 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. अबतक इस मामले में पुलिस ने 24 लोगों को अरेस्ट किया है.


Next Story