Delhi

ISIS Terrorist Arrest In Delhi: दिल्ली में ISIS का आतंकी अरेस्ट! बाटला हॉउस इलाके में छिपा था

ISIS Terrorist Arrest In Delhi: दिल्ली में ISIS का आतंकी अरेस्ट! बाटला हॉउस इलाके में छिपा था
x
ISIS Terrorist Arrest In Delhi: राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने बाटला हॉउस एरिया में ISIS आतंकी को पकड़ा

ISIS Terrorist Arrest In Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में NIA को बड़ी कामियाबी हासिल हुई है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली के बाटला हॉउस एरिया में इस्लामिक स्टैट्स के आतंकी संगठन ISIS के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है जिसके पास आतंकी गतिविधियों से जुड़े कई दस्तावेज बरामद हुए हैं.

दिल्ली में पकड़ा गया इस्लामिक स्टेट्स ऑफ़ इराक एंड सीरिया यानी ISIS आतंकी का नाम मोहसिन अहमद (Mohsin Ahmad) है. वह बिहार का रहने वाला है. मुस्लिम ISIS आतंकी मोहसिन कई दिनों से ISIS मॉड्यूल का एक्टिव मेंबर है. NIA ने बाटला हॉउस क्षेत्र में छापा मारा, जहां से जिहादी आतंकी मोहसिन अहमद को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही जहाँ वो रहता था वहां से NIA को आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं.

NIA को कैसे पता चला?

दिल्ली के जामिया मिलिया विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले दो स्टूडेंट्स ने पुलिस को मोहसिन के बारे में जानकारी दी थी, शिकायत के आधार पर NIA ने जांच शुरू की, शिकायत करने वाले स्टूडेंट्स ने बताया था कि मोहसिन यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कई अन्य छात्रों को भी इस्लामिक स्टैट्स की जिहादी विचारधारा से प्रभावित करने और ISIS में शामिल करने की बातें करता था. इसी मामले में NIA ने ISIS आतंकी मोहसिन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी.

सीरिया के IS कमांडर्स के संपर्क में था

NIA को पता चला है कि बाटला हॉउस एरिया से गिरफ्तार हुआ मुस्लिम ISIS मेंबर अफ़ग़ानिस्तान और सीरिया में मौजूद ISIS के कमांडर्स से संपर्क में था और Cryptocurrency के जरिये फंडिंग करता था. NIA के अधिकारीयों ने बताया की मोहसिन अहमद ISIS के लिए भारत में फंडिंग करता था.

NIA ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है। उसने क्रिप्टो के जरिये, किसे, कहां, कितनी और कैसे फंडिंग की अब इसकी जांच की जा रही है. NIA को यह पता लगाना जरूरी है कि ISIS की फंडिंग के लिए मोहसिन के पास पैसे कैसे आते थे.

Next Story