KEJRIWAL.jpg

दिल्ली में 18 और उससे अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त में लगेगी CORONA वैक्सीन

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
26 Apr 2021

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी वयस्कों के लिए COVID-19 वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने देश में वैक्सीन निर्माताओं से अपनी कीमतें कम करने का भी आग्रह किया, यहां तक ​​कि उन्होंने, एक बार फिर, केंद्र को COVID-19 टीकों के लिए "One Nation, One rate" नीति पर विचार करने के लिए कहा।
मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि नि: शुल्क टीके दिल्ली में सभी सरकारी संचालित COVID-19 टीकाकरण केंद्रों में उपलब्ध होंगे और निजी केंद्रों का विकल्प चुनने वालों को वैक्सीन के लिए भुगतान करना होगा।

 

BUY NOW: KD Store 3 In 1 Steam Vaporizer, Nose Steamer, Cough Steamer, Nozzle Inhaler & Nose vaporizer machine for cold and cough

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि सामूहिक टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए, दिल्ली सरकार ने सोमवार को विभिन्न निर्माताओं के साथ 1.34 करोड़ [13.4 मिलियन] वैक्सीन खुराक की खरीद को मंजूरी दी। केंद्र सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों के लिए टीकाकरण की अनुमति दी है। बुधवार को CoWin ऐप फॉर्म पर टीकाकरण के लिए पंजीकरण खुलने वाले हैं।
उन्होंने केंद्र सरकार से 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए टीकाकरण योजना पर विचार करने का भी आग्रह किया।

 

यह भी पढ़े : फेफड़ों को कोरोना से बचाने में भाप कारगार, विशेषज्ञों ने बताया फेफड़े का है सैनेटाइजर

SIGN UP FOR A NEWSLETTER