Delhi

Delhi Schools Closed: राजधानी दिल्ली में भारी बारिश का कहर, सरकार ने दिए स्कूलों को बंद करने के आदेश

Delhi Schools Closed: राजधानी दिल्ली में भारी बारिश का कहर, सरकार ने दिए स्कूलों को बंद करने के आदेश
x
Delhi Heavy Rainfall Alert| School Closed: राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है।

Delhi Heavy Rainfall Alert| School Closed: राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राज्य के उन क्षेत्रों में सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है जहां जलभराव की समस्या हो रही है।

बता दें की नई दिल्ली में ओखला और चंद्रावल वजीराबाद जल शोधन संयंत्र भी बंद कर दिए हैं। यह फैसला यमुना नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी एहतियाती कदम के तौर पर कुछ प्रमुख मार्गों में बदलाव का परामर्श जारी किया है। ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि जीटी करनाल रोड पर यातायात की आवाजाही बंद कर दी गई है। इसे सोनीपत की तरफ से जीटी करनाल रोड से आईएसबीटी की ओर परिवर्तित किया गया है।

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बाहरी रिंग रोड पर केवल रोहिणी से आईएसबीटी के बीच जीटी करनाल रोड की ओर यातायात की अनुमति दी गई है। मुकरबा चौक पर यातायात को पीरागढ़ी चौक और नरेला की ओर मोड़ दिया गया है। भलस्वा इलाके में भी यातायात को पीरागढ़ी और नरेला की तरफ डायवर्ट किया गया है। बता दें की दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर 1978 के 207.49 मीटर के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 208.57 मीटर की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है। दिल्ली पुलिस, राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल के साथ मिलकर अलग-अलग क्षेत्रों में जलभराव के बीच फंसे लोगों को निकाल रही है।

Next Story