Delhi

दिल्ली की जामा मस्जिद में महिलाओं की एंट्री पर पाबंदी! कहा- आना है तो किसी मर्द के साथ आओ

दिल्ली की जामा मस्जिद में महिलाओं की एंट्री पर पाबंदी! कहा- आना है तो किसी मर्द के साथ आओ
x
Entry of women in Delhi's Jama Masjid banned: दिल्ली की जामा मस्जिद में नोटिस लगाई गई है जहां बिना किसी मर्द के महिला को एंट्री नहीं मिलेगी

जामा मस्जिद में महिलाओं की एंट्री बैन: दिल्ली के जामा मस्जिद में महिलाओं की एंट्री बैन हो गई है. मस्जिद की दिवार में नोटिस चिपका दिया गया है. जिसमे लिखा है- जामा मस्जिद में लड़की लड़कियों को अकेले आना मना है. मतलब लड़की अकेले और लकड़ियों/महिलाओं का ग्रुप बिना किसी मर्द के जामा मस्जिद में प्रवेश नहीं कर सकती हैं.

मस्जिद प्रशासन का कहना है कि अकेली लड़कियां मस्जिद के अंदर टाइम देकर लड़को को बुलाती हैं. यहां डांस वीडियो बनाती हैं. हम इसपर रोक लगा रहे हैं. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने जामा मस्जिद प्रबंधन को नोटिस भेजा है.

जामा मस्जिद में लड़कियों की एंट्री बैन

Women Entry Ban In Jama Masjid Delhi: जामा मस्जद के प्रवक्ता सबीउल्लाह खान कहते हैं कि यह बैन उन महिलाओं के लिए लागू नहीं होता है जो अपने पति के साथ आती हैं. यह कदम मस्जिद परिसर में गलत हरकतों को रोकने के लिए उठाया गया है।. यहां शादीशुदा जोड़ो या परिवार पर रोक नहीं है. यहां लड़कियां अकेली आती हैं और लड़कों से मिलने का टाइम देती हैं. यहां गलत हरकते होती हैं. लड़कियां मस्जिद में डांस करती हैं, टिकटोक वीडियो बनाती हैं. यह मजहबी स्थल है कोई पार्क नहीं है.

दिल्ली महिला आयोग ने लताड़ दिया

इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अधिकारी स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा- जामा मस्जिद में महिलाओं की एंट्री रोकने का फैसला बिलकुल गलत है. जितना हक़ एक पुरुष को इबादत का उतना ही महिला को भी है. मैं जामा मस्जिद के इमाम को नोटिस जारी कर रही हूं. इस तरह महिलाओं की एंट्री बैन करने का अधिकार किसी को नहीं है.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story