Delhi

साक्षी हत्याकांड में झबरू और प्रवीण की एंट्री! हत्यारा साहिल खान हिंदू दिखने की कोशिश क्यों करता था?

साक्षी हत्याकांड में झबरू और प्रवीण की एंट्री! हत्यारा साहिल खान हिंदू दिखने की कोशिश क्यों करता था?
x
Jhabru, Praveen Sakshi Hatyakand: आरोपी साहिल खान हाथ में कलावा बांधता था, रुद्राक्ष की माला पहनता था. पुलिस साक्षी हत्याकांड को लव जिहाद के एंगल दे देख रही

Sakshi murder case latest update today: दिल्ली में 28 मई को मुस्लिम आरोपी साहिल खान (Sahil Khan) ने 16 साल की हिंदू लड़की साक्षी की बेहरमी से हत्या कर दी. आरोपी को अगले दिन बुलदंशहर से पकड़ लिया गया जो पुलिस रिमांड में है. पूछताछ के बाद हत्यारे साहिल ने अपने जुर्म को कबूल किया लेकिन यह भी कहा कि उसे साक्षी की इस कदर हत्या करने का कोई अफ़सोस नहीं है. उसने अपने बयान में प्रवीण और झबरु नाम के दो लड़कों के बारे में बताया।


साक्षी हत्याकांड ताजा अपडेट

साक्षी मर्डर केस में प्रवीण और झबरु नाम के लड़कों की एंट्री हुई है. आरोपी साहिल ने कहा है कि ये दोनों लड़के मोहल्ले के दबंग हैं जिन्होंने कुछ दिन पहले उसे साक्षी से दूर रहने की धमकी दी थी. दोनों ने साहिल को जान से मारने की धमकी दी थी.

दावा है कि साक्षी ने अपने हाथ में जिस प्रवीण नाम के लड़के के नाम का टैटू बनवाया था ये वही प्रवीण है जिसने साहिल को साक्षी से दूर रहने के लिए धमकाया था. साहिल और साक्षी 3 साल से रिलेशनशिप में थे और उससे पहले साक्षी का बॉयफ्रेंड प्रवीण था. दोनों का ब्रेअकप एक साल पहले हुआ था जिसके बाद साहिल के साथ साक्षी रिलेशनशिप में आई थी. लेकिन कुछ समय बाद वो फिर से प्रवीण से बात करने लगी थी.

साहिल को यह बात पता चल गई थी कि और उसने साक्षी को धमकी दी थी कि वो किसी दूसरे लड़के से बात ना करे. लेकिन वो नहीं मानी। हत्या से 15 दिन पहले ही साक्षी ने साहिल से ब्रेकप कर लिया था. जिसके बाद से ही उसने साक्षी की हत्या करने का प्लान बना लिया था.

साहिल हिन्दू दिखने की कोशिश करता था

ये बात कोई नहीं जानता कि साक्षी यह जानती थी कि नहीं कि जिस साहिल के साथ वो रिलेशनशिप में थी उसका नाम साहिल ही था या कुछ और. क्योंकी साहिल हिन्दू दिखने का दिखावा करता था. हाथ में कलावा और गले में रुद्राक्ष पहनता था. हो सकता है कि साक्षी को वह कोई दूसरा नाम बताकर उसके साथ रिलेशनशिप में आया था. इस हत्याकांड में लव जिहाद के एंगल को नजरअंजाद नहीं किया जा सकता। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है. और प्रवीण के साथ झबरु नाम के लड़के की तलाश कर रही है.

करजरीवाल ने 10 लाख रुपए देने की बात कही

इस घटना पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने साक्षी के परिवार की 10 लाख रुपए की मदद करने का वादा किया है. उन्होंने कहा है कि हम अच्छा वकील करेंगे जो साक्षी को न्याय दिला सकेगा।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story