Delhi

Sonia Gandhi को ED ने फिर भेजा समन: 21 जुलाई को पेश होने के निर्देश

Sonia Gandhi को ED ने फिर भेजा समन: 21 जुलाई को पेश होने के निर्देश
x
ED summons Sonia Gandhi again: पिछले बार जब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पेश होने के लिए कहा था तो उन्हें अचानक से कोरोना हो गया था.

ED summons Sonia Gandhi again: प्रवर्तन निदेशायल ने एक बार फिर से कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव सोनिया गांधी को ED Court में पेश होने के लिए समन भेजा है. इस बार ईडी ने सोनिया गांधी को 21 जुलाई के दिन पेश होने के निर्देश दिए हैं. गौरलतब है कि जब पिछले महीने 2 जून को ED ने राहुल और सोनिया गांधी को समन भेजा था तब अचानक से वह कोरोना पोसिटिव हो गई थीं.

सोनिया गांधी के कोविड पोसिटिव होने के बाद ED ने उन्हें 8 जून की जगह 23 जून के दिन पेश होने को कहा था मगर कोरोना से स्वस्थ्य होने के बाद भी उन्होंने ED को पत्र लिखकर अपनी तबियत ख़राब होना बताया था. जिसके बाद ED ने अब उन्हें 21 जुलाई के दिन पेश होने को कहा है.

ईडी कोर्ट में आरोपी सोनिया गांधी की होगी पेशी

गौरलतब है की सोनिया गांधी National Herald Case की आरोपी हैं. उनपर और उनके बेटे राहुल गांधी पर बड़े पैमाने में पैसों की गड़बड़ी करने का आरोप है. बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इन दोनों सहित अन्य कांग्रेस नेताओं पर करोड़ों के हेरफेर का आरोप लगाया था. नेशनल हेराल्ड केस की जांच शुरू हुए एक दशक बीत गया है और ED अबतक किसी अंजाम तक नहीं पहुंची है. ऐसे में कांग्रेस के लोग इस जांच को सिर्फ राजनीतिक बदला कह रहे हैं.

राहुल गांधी की पेशी पूरी हुई

ED ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को एक साथ पेश होने के लिए कहा था, लेकिन सोनिया गांधी को महामारी ने अपनी जद में ले लिया था इसी लिए राहुल गांधी अकेले ही पेशी में जाते थे. ED ने अबतक राहुल गांधी से 5 दिन तक पूछताछ की है. अब सोनिया गांधी की बारी है. अगर उनकी तबियत ठीक रही तो Delhi ED Court में उन्हें 21 जुलाई को पेश होना ही पड़ेगा।

National Herald Case क्या है हिंदी में समझने के लिए यहां क्लिक करके दूसरे आर्टिकल में पहुचें

Next Story