Delhi

तिहाड़ जेल में मनीष सिसोदिया से पूछताछ करने पहुंची ED! केजरीवाल बोले- देशभक्त पर झूठा आरोप लगाया

तिहाड़ जेल में मनीष सिसोदिया से पूछताछ करने पहुंची ED! केजरीवाल बोले- देशभक्त पर झूठा आरोप लगाया
x
ED reached Tihar Jail to interrogate Manish Sisodia: दिल्ली शराब घोटाला मामले में कोर्ट ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को तिहाड़ जेल भेज दिया है

ED reached Tihar Jail to interrogate Manish Sisodia: दिल्ली की तिहाड़ जेल में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कैद हैं. CBI से पूछताछ के बाद कोर्ट ने उन्हें 10 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रखने का फैसला सुनाया है. लेकिन जेल जाने के बाद भी जांच एजेंसियां मनीष सिसोदिया से अपनी इंक्वायरी जारी रखे हुए हैं. मंगलवार को प्रवर्तन निदेशायल यानी ED की टीम इसी सिलसिले में तिहाड़ जेल पहुंची।

ED ने पहले कोर्ट से पूछताछ करने के लिए अनुमति मांगी और परमिशन मिलने के बाद मनीष सिसोदिया के पास जाकर दिल्ली शराब घोटाला की जानकारी उनसे लेने लगी. बताया गया है कि ED ने मनीष सिसोदिया के लिए कई सवालों की लिस्ट तैयार की है. जैसे 100 करोड़ की रिश्वत के बारे में क्या जानते हैं? शराब नीति में बदलाव क्यों किया?

CBI और ED मनीष सिसोदिया से पूछताछ करती रहेंगी

कोर्ट ने ED को दिल्ली शराब घोटाला मामले में जानकारी हासिल करने के लिए तीन दिन तक पूछताछ करने की अनुमति दी है. इस दौरान CBI और ED अपने सवाल मनीष सिसोदिया से करती रहेंगी। कोर्ट ने भी मनीष सिसोदिया द्वारा लगाई गई बेल याचिका को 10 मार्च के लिए सुरक्षित रखा है. उन्हें बेल मिलेगी या नहीं यह 10 मार्च को स्पष्ट होगा

केजरीवाल ने कहा देशभक्त पर झूठा केस लगाया

इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार ने एक देशभक्त नेता पर झूठा आरोप लगाया और उसे जेल में डाल दिया।

उन्होंने कहा- "आज मैं चिंतित हूं तो देश के लिए, सिसोदिया या सत्येंद्र जैन के लिए नहीं। वे दोनों बहुत बहादुर हैं, देश के लिए जान भी दे सकते हैं। जेल की कोठरी सिसोदिया के हौसले नहीं तोड़ पाएगी।"

"मैंने तय किया है होली पर पूरा दिन देश के लिए ध्यान करूंगा। अगर आपको लग रहा है कि प्रधानमंत्री जी ठीक नहीं कर रहे हैं तो मेरी आपसे विनती है, होली मनाने के बाद थोड़ी देर के लिए देश के लिए पूजा करना।"

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story