Delhi

E-Cycle Subsidy: ई-साइकिल की खरीदी पर मिल रही जबरदस्त सब्सिडी, आप भी उठाएं लाभ

E-Cycle Subsidy: ई-साइकिल की खरीदी पर मिल रही जबरदस्त सब्सिडी, आप भी उठाएं लाभ
x
E-Cycle Subsidy: दिल्ली सरकार इस समय दिल्ली को प्रदूषण रहित कर देने की ठान चुकी है। तभी तो दिल्ली सरकार ई-साइकिल (E-Cycle) खरीदी पर बंपर सब्सिडी (Subsidy) दे रही है.

How much subsidy on electric Cycle in Delhi?: हम बात कर रहे हैं दिल्ली सरकार (Delhi Government) की। क्योंकि दिल्ली सरकार इस समय दिल्ली को प्रदूषण रहित कर देने की ठान चुकी है। तभी तो दिल्ली सरकार ई-साइकिल (E-Cycle) खरीदी पर बंपर सब्सिडी (Subsidy) दे रही है। मौका हाथ से ना छूट जाए अगर आप भी दिल्लीवासी हैं तो दिल्ली सरकार (Delhi Govt) की इस योजना का लाभ अवश्य उठाएं। योजना से जुड़ी हुई बहुत कुछ जानकारी हम आपको अपने समाचार के माध्यम से दे रहे हैं।

रजिस्ट्रेशन करवाएं और लाभ लें (E-Cycle Subsidy Rajistraion Process)

जानकारी के अनुसार दिल्ली सरकार पहले चरण के 1000 ई साइकिल (E-Cycle) के खरीदारों को जबरदस्त सब्सिडी देने जा रही है। हम तो कहेंगे आप भी इस 1000 वाली पंक्ति में खड़े हो जाएं अवश्य ही आपको पर्याप्त छूट मिलेगी। वही उन लोगों के लिए तो और भी लाभप्रद होगा जिन्होंने ई-साइकिल खरीदने का मन बना लिया है। अब तो वह दिल्ली सरकार की इस योजना (Delhi Govt Scheme) में अपना रजिस्ट्रेशन करवा कर लाभ अर्जित करें।

कितने लोगों को मिलेगा लाभ (How many people benefit from e-cycle subsidy)

अगर सब्सिडी के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो पता चलता है कि दिल्ली सरकार ई-साइकिल खरीदने के लिए सरकार 5500 रुपए की सब्सिडी दे रही है। पहले चरण में 10000 साइकिल पर सब्सिडी देकर लाभान्वित किया जाएगा।

अभी यह निश्चित नहीं है की 10,000 साइकिल पर सब्सिडी देने के बाद आगे कितने लोगों को और कैसे सब्सिडी दी जाएगी। फिलहाल जिसे सब्सिडी पर की साइकिल चाहिए सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार शामिल हो सकता है।

कुछ ऐसी है सब्सिडी की अंकगणित

ई-साइकिल पर मिलने वाली सब्सिडी की अंकगणित पर गौर किया जाए पता चलता है कि सरकार की योजना के अनुसार पहले चरण में 1000 ई-साइकिल पर सब्सिडी की सुविधा दी जाएगी। यह सब्सिडी 5500 रूपये तक हो सकती है। वही बताया गया है कि ई-साइकिल और ई-कार्ट की खरीदी करने पर 15000 रुपए तक की छूट मिलेगी।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story