Delhi

Delhi Water Crisis: भारी बारिश के बीच पीने के पानी को तरसेगी दिल्ली, 3 वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद, इन इलाको में नहीं आएगा पानी

Delhi Water Supply News In Hindi
x
Delhi Water Supply News In Hindi: दिल्ली जल बोर्ड द्वारा शहर के तीन बड़े वाटर प्लांट के बंद होने से नागरिको के सामने पीने के पानी का गंभीर संकट उत्पन्न हो गया है।

Delhi Jal Board Water Supply News Today: भारत की राजधानी दिल्ली में यमुना नदी के जल स्तर में लगातार बढ़ोतरी की वजह से रहने वाले लोग चारों तरफ से कई तरह की परेशानियों में घिर गए हैं।

पिछले दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते एक तरफ दिल्ली के अधिकतर रिहायशी इलाके और सड़कें जल-मग्न हो गई हैं तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली जल बोर्ड द्वारा शहर के तीन बड़े वाटर प्लांट के बंद होने से लाखो नागरिको के सामने पीने के पानी का गंभीर संकट उत्पन्न हो गया है।

बता दें की यमुना में बाढ़ की वजह से दिल्ली सरकार को तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को बंद करने का फैसला करना पड़ा है। बता दें की यह तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद करने कीवजह से कई इलाकों में पानी की आपूर्ति ठप पड़ गई है।

प्रदेश के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नागरिको से धैर्य रखने की अपील करते हुए कहा है कि यमुना नदी का पानी कम होते ही इसे जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाएगा। केजरीवाल ने अपने ​ट्वीट में लिखा है कि, "यमुना में बढ़ते जल स्तर की वजह से वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद करने पड़े हैं। इस वजह से दिल्ली के बड़े हिससे में पानी की परेशानी उठ खड़ी हुई है. सीएम ने बताया है कि जैसे ही यमुना का पानी कम होगा, इन्हें जल्द से जल्द चालू करने की कोशिश करेंगे।

दिल्ली के इन इलाकों में पानी की हो सकती है किल्लत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली जल बोर्ड के अंदर आने वाले वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के बंद होने से कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़गंज, एनडीएमसी क्षेत्र, राजिंदर नगर, पटेल नगर, बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी, अंबेडकर नगर, प्रह्लादपुर, रामलीला मैदान, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग , जहांगीरपुरी, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, बुराड़ी में लाखों लोगों को जल संकट का सामना करना पड़ेगा।

Next Story