Delhi

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने राहुल गांधी को थमाया नोटिस! कहा- दोबारा ऐसे मत आना

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने राहुल गांधी को थमाया नोटिस! कहा- दोबारा ऐसे मत आना
x
राहुल गांधी कुछ दिन पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी की कैंटीन में स्टूडेंट्स के साथ बैठे नज़र आए थे

Delhi University served notice to Rahul Gandhi: दिल्ली विश्वविद्यालय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस भेजा है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने राहुल गांधी को दिए नोटिस में कहा है कि राहुल गांधी का इस तरह यूनिवर्सिटी में आना यहां के स्टूडेंट्स की सुरक्षा के लिए ख़तरा बन सकता है. स्टूडेंट्स के साथ किसी भी बातचीत के लिए उचित प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने राहुल गांधी को दिया नोटिस

बता दें कि हाल ही में राहुल गांधी यूनिवर्सिटी नॉर्थ कैंपस के पोस्ट ग्रेजुएट मेन्स हॉस्टल पहुंच गए थे और वहां स्टूडेंट्स के साथ बातचीत की थी। कैंटीन में बैठे राहुल गांधी और स्टूडेंट्स की तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हुई थी. राहुल गांधी ने भी इन तस्वीरों को शेयर किया था.

लेकिन इस तरफ दिल्ली यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी का आना और स्टूडेंट्स के साथ बैठना यूनिवर्सिटी प्रबंधन को सही नहीं लगा. रजिस्ट्रार ने कहा कि राहुल गांधी का दौरा बिना अनुमति के किया गया. हम ऐसी हरकत अपने कैम्प्स में बर्दाश्त नहीं कर सकते। जब वे कैंपस में आए तो कई स्टूडेंट्स लंच कर रहे थे। हम इसे अपने कैंपस में बर्दाश्त नहीं कर सकते। हम राहुल गांधी को नोटिस भेजकर कहेंगे कि वो ऐसी हरकत दोबारा ना दोहराएं, उन्हें छात्रों को खतरे में नहीं डालना चाहिए।

इस बीच NSUI ने आरोप लगाया कि यूनिवर्सिटी प्रबंधन पर दबाब बनाया गया है. ताकि वो राहुल गांधी के खिलाफ एक्शन ले, लेकिन DU के रजिस्ट्रार का कहना है कि उनपर कोई दबाव नहीं है. यह अनुशासन का मामला है।

बतया गया है कि राहुल गांधी ने यूनिवर्सिटी के बॉयज होस्टल के का दौरा किया था। यूनिवर्सिटी ने कहा कि यह दौरा बिना अनुमति लिए किया गया। डीयू की प्रॉक्टर रजनी अब्बी ने आरोप लगाया कि राहुल के आने से स्टूडेंट्स को परेशानी हुई और उन्हें खाना भी नहीं मिल पाया

Next Story