2019/Delhi too towards lockdown, weekend curfew announced.jpg

New Delhi News : दिल्ली भी लाॅकडाउन की ओर, वीकेंड कफ्र्यू का ऐलान

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
15 Apr 2021

नई दिल्ली (New Delhi News in Hindi): कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अंततः लाॅकडाउन लगाने की ओर कदम बढ़ा दिया। बैठक के बाद वीकेंड कफ्र्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। वहीं वीकेंड कफ्र्यू शुक्रवार रात 10 से सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए जारी किया गया है। 

जारी रहेंगी जरूरी सेवाएं

केजरीवाल ने वीकेंड कफ्र्यू का ऐलान करते हुए कहा है कि इस दौरान जरूरी सेवाएं जारी रखी जयंेगी। यह वीकेंड कफ्र्यू लोगों के स्वास्थ्य के लिए है। प्रतिबंध में यह ध्यान रख जायेगा कि जरूरी सेवाएं किसी भी तरह से प्रभावित न हों।

 यह रहेगा बंद 

वीकेंड कफ्र्यू के दौरान माल, स्पा, जिम, बाजार बंद रहेगे। वही सिनेमा हाल 30 प्रतिशत के हिसाब से चलेंगे। जिन लोगों ने शादी के लिए बारात घार आदि बुक कर लिया है वह सीमित क्षमता पर परमीशन लेकर कार्यक्रम आयोजित कर सकते हैं। 

इन्हे रहेगी छूट

जानकारी के अनुसार आवाश्यक सेवाओं को सरकार ने छूट प्रदान की है। जिसमें दवाइयां, अस्पताल, दूध, आदि की दुकाने शामिल है। वहीं अस्पताल तथा एयरपोर्ट, बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन से आने-जाने वालो को छूट रहेगी। लेकिन जरूरी कागजात होने चाहिए। 

घर पर रहें लोग

वीकेंड कफ्र्यू जारी करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वीकेंड कफ्र्यू के दौरान लोग घरों पर रहें। बिना आवश्यक कार्य के लोग बाहर निकलकर न स्वयं परेशान हो और न ही दूसरों को परेशानी में डालें। 
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER