Delhi

Delhi School Reopen: राजधानी दिल्ली में इस तारीख से खुलेंगे 9 से 12वीं तक के स्कूल, DDMA ने जारी किये दिशानिर्देश

Uttarakhand Board New Syllabus
x
Delhi School Reopen: राजधानी दिल्ली में 7 फरवरी से 9 से 12वीं तक के स्कूल खुलेंगे। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) ने भी इसको लेकर ट्वीट किया है।

Delhi School Reopen News Today, Delhi New Corona Guidlines, DDMA New Guidelines: स्कूली छात्रों और उनके पेरेंट्स के लिए बड़ी खबर है, बता दें कि देश की राजधानी में कोरोना के संक्रमण संख्या में कमी के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority (DDMA)) ने शुक्रवार को 9वीं से 12वीं तक की सभी स्कूलें तथा कोचिंग सेंटर्स खोलने की इजाजत दे दी हैं। दिल्ली (delhi school reopen) में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 7 फरवरी से खोले जायेंगे। डीडीएमए ने नाईट कर्फ्यू में भी छूट दी है।

अब दिल्ली में नाईट कर्फ्यू रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक रहेगा। डीडीएमए के अधिकारी के अनुसार यह निर्णय राज्य में कोविड स्थिति में सुधार के मद्देनजर लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि बड़ी संख्या में 15-18 आयु वर्ग के छात्रों को भी टीका लगाया जा चूका है। जानकारी के अनुसार गुरुवार को दिल्ली में 4.3% के पाजिटिविटी रेट के साथ 2668 नए केस मिले थे।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने भी दिल्ली में स्कूलें खुलने की जानकारी दी है। उन्होंने इसकी जानकरी ट्वीट कर दी हैं।

Manish Sisodia Delhi School Reopen Tweet:


Delhi School Reopen DDMA New Guidelines:

  • दिल्ली में सभी स्कूल (delhi school reopen) चरणबद्ध तरीके से खुलेंगे। कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल 7 फरवरी से फिर से खुलेंगे।
  • दिल्ली में स्कूलों का नया समय (delhi school new timing) सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेगा
  • जिन शिक्षकों का वक्सीनशन पूरा नहीं हुआ है, उन्हें ऑफ़लाइन कक्षाएं लेने की अनुमति नहीं होगी
  • सभी कार्यालय शत-प्रतिशत (100%) +उपस्थिति के साथ पूरी क्षमता से काम कर सकेंगे।
  • कार में अकेले हैं तो मास्क की बाध्यता खत्म, चालान नहीं होगा बता दें की पहले यह अनिवार्य था।
  • कुछ शर्तों और प्रतिबंधों के साथ सभी जिम, स्पा को खोलने की अनुमति होगी लेकिन।
  • रात के कर्फ्यू की अवधि को एक घंटे कम कर दिया गया है और अब इसे रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच लगाया जाएगा
Next Story