Delhi

Delhi School Reopen News : केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, 1 सितम्बर से खुलेंगे स्कूल

Shashank Dwivedi
27 Aug 2021 11:25 AM GMT
Delhi School
x

Delhi School

कोरोना संक्रमण के कारण बंद दिल्ली की स्कूल अब 1 सितंबर से खुल जाएंगे.

Delhi School Reopen News : कोरोना संक्रमण के कारण बंद दिल्ली की स्कूल अब 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं जबकि 8 सितंबर से 6ठी से 8वीं तक के स्कूल खुल जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक, डीडीएमए की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है.

बैठक में एक्सपर्ट कमिटी की रिपोर्ट पर विस्तार से चर्चा हुई। इसके बाद यह तय किया गया कि बड़े बच्चों को अगले महीने की पहली तारीख से स्कूल बुलाया जाएगा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, सभी यूनिवर्सिटी और कोचिंग सेंटर खोले जाएंगे. स्कूल भेजने में अभिभावकों की सहमति ज़रूरी होगी. कोई अगर नहीं आता है तो उसे अबसेंट नहीं दिखाया जाएगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी छात्रों को एक दिन में नहीं बुलाया जाएगा. स्कूल खुलने के बाद एक दिन में 50 फीसदी छात्रों के साथ कक्षाएं लगेंगी. अभी दिल्ली के स्कूलों में 10वीं से 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स को एडमिशन, प्रैक्टिकल वर्क से जुड़ी गतिविधियों के लिए स्कूल जाने की इजाजत है।

समिति ने यह भी कहा है कि इच्छुक माता-पिता के पास अपने बच्चे को स्कूल भेजने का विकल्प होना चाहिए और अन्य लोग ऑनलाइन कक्षाओं का विकल्प चुन सकते हैं. शिक्षण संस्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो. किसी भी बच्चे को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा. पॉजिविटी रेट कई हफ्तों से नीचे चल रहा है.

Next Story
Share it