Delhi

Delhi School: नया सर्कुलर जारी, बाढ़ के बाद दिल्ली में स्कूल खुलने को लेकर बड़ा अपडेट

Delhi School: नया सर्कुलर जारी, बाढ़ के बाद दिल्ली में स्कूल खुलने को लेकर बड़ा अपडेट
x
Delhi School News Today 19 July 2023 / Is Today Holiday In Delhi Schools: दिल्ली शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने स्कूलों के लिए नया सर्कुलर जारी किया है।

Delhi School News Today 19 July 2023: राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बाढ़ ने आम जन जीवन बेपटरी कर दिया है। यमुना की सीमा से लगे इलाकों के स्कूलों में बाढ़ राहत शिविर जारी रहने की संभावना को देखते हुए सभी स्कूल (सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी मान्यता प्राप्त) 18 जुलाई तक बंद करने के आदेश दिए गए थे। इस दौरान शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने पूर्व, उत्तर पूर्व, उत्तर पश्चिम-ए, उत्तर, मध्य और दक्षिण पूर्व के जिलों में स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया था। पहले जारी सर्कुलर में कहा गया था की जहां भी संभव हो, छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था की जाए।

इस बीच शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने नया सर्कुलर जारी किया है। जिसके अनुसार, बुधवार से (यानी आज 19 जुलाई से) दिल्ली के सभी जिलों में स्कूल सामान्य रूप से काम करेंगे। इस इस बीच शिक्षा निदेशालय (डीओई) के सर्कुलर के अनुसार जिन बच्चों ने राष्ट्रीय राजधानी में हाल ही में आई बाढ़ में अपनी स्कूल ड्रेस और बुक्स खो दीं, उन्हें इसके बिना कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी, जब तक कि उनके लिए ड्रेस और बुक्स के नए सेट की व्यवस्था नहीं की जाती। बता दें की सर्कुलर में में कहा गया है, "सभी सरकारी स्कूलों के प्रमुखों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया जाता है कि सभी बाढ़ प्रभावित छात्रों को हाल की बाढ़ में हुए नुकसान से होने वाले संकट से उबरने के लिए भावनात्मक और नैतिक समर्थन प्रदान किया जाए।"

Next Story