Delhi

Delhi News: IGI Airport में भारतीय कपल के बैग में मिली 45 पिस्टल!

Delhi News: IGI Airport में भारतीय कपल के बैग में मिली 45 पिस्टल!
x
Delhi IGI Airport Pistols: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) में दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है, उनके बैग में 45 पिस्तौल थीं

Delhi News: दिल्ली के IGI Airport में पुलिस ने एक भारतीय कपल को गिरफ्तार किया है, आरोपियों के बैग से 45 विदेशी पिस्तौल बरामद हुई हैं जिनकी कीमत 45 लाख रुपए आंकी गई है। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली से जिन आरोपियों को पकड़ा गया है उनका नाम जगजीत सिंघ और जसविंदर सिंह है. दोनों पति-पत्नी है और वियतनाम से भारत लौटे थे.


दोनों आरोपी 10 जुलाई के दिन वियतनाम से भारत लौटे थे, IGI एयरपोर्ट में पहुँचने के बाद एयरपोर्ट में ड्यूटी करने वाली पुलिस को आरोपी कपल संदिग्ध नज़र आए, जिस बैग में उन्होंने 45 पिस्तौल भरी हुईं थीं उसे उठाने में उन्हें दिक्कत जा रही थी, संदेह में कपल को एयरपोर्ट में ही रोक लिया गया और जब बैग की तलाशी ली गई तब आरोपियों का कारनामा उजागर हो गया. बैग में 45 वियतनामी पिस्टल भरी हुई थीं. जिनकी कीमत 22 लाख रुपए बताई जा रही है।

IGI Airport में पिस्टल की तस्करी का मामला

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट में पकड़े गए कपल और पिस्टल की जांच शुरू हो गई है. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ शुरू हो गई है. पुलिस ने आरोपियों के बैग से बरामद बंदूकें जब्त कर ली हैं और आरोपियों को रिमांड में ले लिया है. दोनों ने वियतनाम से 45 पिस्टल को भारत लेकर उन्हें ऊँची कीमत में बेचने का प्लान बनाया था जो सफल नहीं हो पाया।

पहले भी ला चुके हैं 25 बंदूकें

पकड़े गए आरोपी कपल का कहना है कि उन्होंने पहले भी ऐसी बंदूके वियतनाम से भारत लाई हैं, विदेश में रहने वाले उनके भाई मनजीत सिंह उन्हें बंदूके मुहैया करता है. पिछली बार 15 लाख रुपए की 25 बंदूके वियतनाम से इंडिया स्मगल की गई थी. पुलिस अब मनजीत सिंह, पकड़े गए आरोपियों और बन्दूक के खरीददारों का पता लगा रही है.


Next Story