Delhi

दिल्ली शराब घोटाला: CBI ने अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया! क्या जेल जाएंगे दिल्ली सीएम?

दिल्ली शराब घोटाला: CBI ने अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया! क्या जेल जाएंगे दिल्ली सीएम?
x
CBI summons Arvind Kejriwal: सीबीआई ने दिल्ली सीएम को 16 अप्रैल के दिन पूछताछ के लिए बुलाया है

Delhi Liquor Scam: दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी दिल्ली सरकार मुश्किलों में फंसती जा रही है. पहले इसी मामले में दिल्ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया तो अब दिल्ली सीएम को CBI ने पूछताछ के लिए समन भेजा है (CBI summons Arvind Kejriwal for questioning)

CBI ने अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए 16 अप्रैल को सीबीआई दफ्तर पहुँचने के लिए कहा है. ऐसे में आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा है कि- सरकार अब दिल्ली सीएम को जेल भेजना चाहती है.

केजरीवाल को सीबीआई का समन

सीबीआई ने केजरीवाल को 16 अप्रैल के दिन सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है. सीबीआई की नोटिस मिलने के बाद AAP के सांसद संजय सिंह ने फ्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करते हुए कहा कि- केंद्र सरकार अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने की साजिश रच रही है, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। अरविन्द केजरीवाल ने 13 दिन अनशन रखकर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। प्रधानमंत्री जी, आपने अपने दोस्त के साथ मिलकर लाखों करोड़ रुपए का जो घोटाला किया है वह देश को बताना जरूरी है।

उन्होंने आगे कहा- दिल्ली सीएम को बार-बार नोटिस देकर डराने का प्रयास किया जा रहा है। इससे ना तो केजरीवाल या उनका एक भी नेता झुकने वाला नहीं है, डरने वाला नहीं है.

26 फरवरी से हिरासत में हैं मनीष सिसोदिया

दिल्ली शराब घोटाले के मुख्य आरोपी मनीष सिसोदिया 26 फरवरी से हिरासत में हैं. 26 फरवरी को CBI ने 8 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था और उसके बाद 7 दिन तक वह CBI की रिमांड मेम थे. इसके बाद कोर्ट ने 6 मार्च को मनीष सिसोदिया को 20 मार्च तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इसके बाद इसी मामले में ED की एंट्री हुई और कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की कस्टडी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी

कहा जा रहा है कि इस मामले में अरविन्द केजरीवाल की भी जेल जाने की नौबत आ सकती है. अगर ऐसा होता है तो दिल्ली की AAP सरकार की बुनियाद हिल जाएगी।

Next Story